ASANSOL

Anubrata Mondal 5 घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार !

ईडी की जांच में असहयोग का आरोप, दिल्ली ले जाने के लिए कोर्ट में कल करेगी आवेदन

बंगाल मिरर, आसनसोल, एस सिंह * केंद्रीय एजेंसी ईडी या प्रवर्तन निदेशालय ने अनुब्रत मंडल को गौ तस्करी के मामले में पूर्व अंगरक्षक सैगल हुसैन के बाद गिरफ्तार किया है। गुरुवार को सुबह 11:30 बजे से शाम 5:00 बजे तक आसनसोल जेल या विशेष सुधार सुविधा में पूछताछ के बाद बीरभूम के तृणमूल कांग्रेस जिला अध्यक्ष को ईडी द्वारा “गिरफ्तार” किया गया। पता चला है कि ईडी अधिकारियों ने अणुव्रत मंडल को अरेस्ट मेमो दिया लेकिन उन्होंने इस पर हस्ताक्षर नहीं किया है। फिर दोपहर साढ़े पांच बजे के बाद तीन ईडी अधिकारी आसनसोल जेल से कोलकाता के लिए रवाना हुए. उनके पास लैपटॉप और प्रिंटर मशीन थी।


केंद्रीय एजेंसी ने दावा किया कि पांच घंटे से अधिक समय तक पूछताछ के बावजूद अणुव्रत मंडल ने सहयोग नहीं किया। कुल मिलाकर तीनों अधिकारियों ने जो भी सवाल किए उनमें से अणुव्रत मंडल ने किसी भी सवाल का जवाब नहीं दिया। इसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया और पूछताछ के लिए दिल्ली ले जाया जाएगा। जिस तरह सहगल हुसैन के समय हुआ था।


चूँकि अणुव्रत मंडल को जेल में रहते हुए गाय तस्करी के मामले में गिरफ्तार किया गया, इसलिए उसे कानून के अनुसार 24 घंटे के भीतर अदालत में इसकी सूचना देनी होगी। फिर उसे दिल्ली ले जाने के लिए अदालत से “प्रोडक्शन वारंट” प्राप्त करना होगा। इस कारण से, सूत्रों ने कहा, ईडी विशेष सीबीआई अदालत में शुक्रवार सुबह अनुब्रत मंडल को दिल्ली ले जाने के लिए “प्रोडक्शन वारंट की मांग” करेगी। आसनसोल में सोन अरेस्ट” की बात कर रहे हैं. ये भी पता चला है कि ईडी शुक्रवार को दिल्ली की रौसर कोर्ट में अणुव्रत की गिरफ्तारी की रिपोर्ट दे सकती है, क्योंकि इस कोर्ट में ईडी का मामला लंबित है।


गौरतलब है कि सीबीआई उसे गौ तस्करी मामले में पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। वर्तमान में अनुब्रत मंडल आसनसोल में सीबीआई की विशेष अदालत के तहत आसनसोल जेल में है। इसी अदालत ने ईडी को अणुव्रत से जेल में पूछताछ करने की अनुमति दी थी।

Leave a Reply