DURGAPUR

Durgapur Steel Plant Accident : एक और की मौत, 2 जीएम सस्पेंड

दोनों झुलसे मजदूरों की हालत नाजुक

बंगाल मिरर, दुर्गापुर : सेल अथारिटी आफ इंडिया (SAIL) की इकाई दुर्गापुर इस्पात संयंत्र (DSP) में रविवार को गर्म पिघला लोहा गिरने से झुलसे एक और श्रमिक की मौत हो गई। वहीं दो श्रमिकों का इलाज दुर्गापुर के मिशन अस्पताल में चल रहा है। जहां उनकी हालत अब भी बेहद नाजुक है। वहीं डीएसपी द्वारा गठित जांच कमेटी मामले की जांच कर रही है। वहीं प्रबंधन ने दो जीएम को भी अगले आदेश तक निलंबित भी कर दिया है।

file photo

गौरतलब है कि रविवार को लेडल से पिघला हुआ गर्म लोहा गिरने से ट्रैक पर काम कर रहे पीडल्ब्यूई विभाग के चार ठेका  श्रमिक पोल्टू बाउरी, प्रशांत बनर्जी, प्रशांत घोष एवं गोपी राम चपेट में आ गए थे। मौके पर ही पोल्टू बाउरी की मौत हो गई थी। अन्य तीनों को पहले दुर्गापुर इस्पात संयंत्र अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया, जहां तीनों की हालत गंभीर होने के कारण बेहतर इलाज के लिए दुर्गापुर मिशन अस्पताल भेज दिया गया। वहां गोपी राम की मौत हो गई।

वहीं 48 घंटा इलाज के बाद भी बाकी दोनों में कोई सुधार नहीं है। प्रशांत बनर्जी एवं प्रशांत घोष का शरीर करीब 90 फीसद झुलसा हुआ है, जिन्हें वेंटिलेशन पर रखा गया है। अस्पताल के चिकित्सकों ने बताया कि श्रमिकों की हालत अब भी बेहद नाजुक है। वहीं डीएसपी प्रबंधन की ओर से गठित दो सीजीएम एवं एक जीएम के नेतृत्व में गठित कमेटी मामले की जांच कर रही है, हालांकि प्रबंधन ने आरंभिक तौर पर जीएम ट्रैफिक एवं जीएम मेटेरियल रिकवरी एजेंट को निलंबित कर दिया है। डीएसपी के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी बेदबंधु राय ने कहा कि दो अधिकारियों को निलंबित किया गया है। टीम जांच कर रही है, उसकी रिपोर्ट आने पर आगे की कार्रवाई होगी।

Leave a Reply