West Bengal

West Bengal पंचायत चुनाव से पहले मिथुन करेंगे ‌बीजेपी का शक्ति परीक्षण, आसनसोल समेत 5 सभा

बंगाल मिरर, आसनसोल : आगामी पंचायत चुनाव से पहले भाजपा संगठन की जमीनी हकीकत जानने के लिए मिथुन चक्रवर्ती कोलकाता पहुंचे। बंगाल भाजपा आगामी पंचायत चुनावों के लिए महागुरु के साथ कमर कस रही है। मिथुन की राढ़बंग परिक्रमा बुधवार से प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार के साथ में शुरू होगी। इस चरण में मिथुन-सुकांत की जोड़ी की पांच सभा होंगी। वे जमीनी स्तर पर बूथ संगठन की स्थिति देखेंगे। आज शाम ही मिथुन चक्रवर्ती आसनसोल आ जायेंगे। आसनसोल में उनकी सभा शनिवार को होगी।

इस जोड़ी की पहली सभा बुधवार को पुरुलिया में है। इसके बाद लगातार चार दिनों तक बांकुड़ा, बिष्णुपुर, आसनसोल और बोलपुर में सभाएं हुईं। भाजपा की सांगठनिक भाषा में इसे ‘पंचायत कार्यकर्ता सम्मेलन’ कहा जा रहा है। हालांकि, इस बार अन्य अभियान से मुख्य अंतर यह है कि मिथुन-सुकांत पूरी यात्रा कार से करेंगे। पुरुलिया से भाजपा सांसद ज्योतिर्मय सिंह महतो उनके साथ रहेंगे।

भाजपा सूत्रों के अनुसार पंचायत कार्यकारिणी सम्मेलन में भाजपा के स्थानीय विधायक व सांसद मौजूद रहेंगे. साथ ही प्रत्येक बूथ से कम से कम एक भाजपा नेता भी अनिवार्य रूप से उपस्थित हों। लेकिन गुटबाजी में फंसी बंगाल बीजेपी क्या सुकांत-मिथुन की जोड़ी के सामने बूथ स्तर पर एकजुटता दिखा पाएगी? बीजेपी का एक धड़ा कहता है, ”चाहे कुछ भी हो बूथ के लोग मिथुन को देखने के लिए उमड़ पड़ेंगे.” हालांकि, बीजेपी नेताओं का एक और धड़ा इस बात को मानने को तैयार नहीं है. पुरुलिया के सांसद ज्योतिर्मय ने कहा, “बीजेपी एक संगठन आधारित पार्टी है, न कि एक व्यक्ति-आधारित पार्टी। इसलिए सभी पार्टी के निर्देशानुसार आएंगे। मिथुन चक्रवर्ती निश्चित रूप से आकर्षक हैं, लेकिन संगठन के मामले में सबसे बड़ा आकर्षण पार्टी का निर्देश है।

Leave a Reply