ASANSOL

Asansol को जाम मुक्त करने पर जोर, फुटपाथ ज्वलंत समस्या नेताओं ने भी माना

बंगाल मिरर, आसनसोल : ( Asansol News Today ) आसनसोल शहर में फुटपाथ और हाकरों को सुव्यवस्थित करने के लिए आसनसोल नगर निगम के आलोचना भवन में मंगलवार को टाउन वेंडिंग कमेटी की पहली बैठक हुई । राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन ( एनयूएलएम ) विभाग द्वारा बैठक का आयोजन किया गया था। जिसमें नगरनिगम अधिकारियों के साथ पुलिस अधिकारी तथा विभिन्न व्यापारी संगठनों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

बैठक में चर्चा की गई कि आसनसोल बाजार में व्यापारियों के हितों की रक्षा करते हुए जाम की समस्या का समाधान किस तरह से किया जाये। । आसनसोल बाजार में जो दुकानें 50 साल या उससे अधिक समय से हैं उनको धरोहर (हेरिटेज ) की संज्ञा दी गई है । वहीं इससे कम समय से जो दुकानें चल रही हैं उनको सामान्य (नेचुरल ) दुकानों की संज्ञा दी गई है।मेयर बिधान उपाध्याय ने कहा कि आने वाले समय में आसनसोल, जामुड़िया, रानीगंज, बराकर आदि इलाकों में जाम की स्थिति से कैसे निपटा जा सके इस पर विचार किया गया।

उपमेयर अभिजीत घटक ने कहा कि देखा गया है अक्सर लोग बेतरतीब ढंग से सड़कों के किनारे ही फुटपाथ पर दुकान लगा लेते हैं जिससे बाजार में आने वाले लोगों को परेशानी होती है। उन्होंने कहा कि बाजार को एक व्यवस्था के तहत लाना होगा, जिससे बाजार के व्यापारियों को भी परेशानी न हो और बाजार में आने वाले लोगों को भी सुविधा मिले । यह आसनसोल का एक ज्वलंत मुद्दा है जिसपर निगम पुलिस प्रशासन व्यापारी संगठन सभी को मिलकर काम करना है। बैठक में निगमायुक्त राहुल मजूमदार, वसीम उलहक, मेयर परिषद सदस्य इंद्राणी मिश्रा, सुब्रत अधिकारी, डीसीपी डा. कुलदीप एसएस, एसीपी देवराज दास, एसीपी श्रीमंत बनर्जी, चिन्मय मंडल, आलोक मंडल आदि मौजूद थे।

Leave a Reply