ASANSOLKULTI-BARAKAR

India Power के सामने शव रखकर प्रदर्शन

ठेका श्रमिक की मौत से भड़का आक्रोश, मुआवजे पर आज होगा फैसला

बंगाल  मिरर, आसनसोल : आसनसोल के कुल्टी थाना अंतर्गत चिनाकुड़ी स्थित इंडिया पावर के कार्यालय के सामने एक ठेका मजदूर का शव रखकर मंगलवार को सुबह से दोपहर तक विरोध प्रदर्शन किया गया. सूचना मिलते ही तृणमूल कांग्रेस के पूर्व विधायक उज्ज्वल चटर्जी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने कंपनी अधिकारियों व धरना दे रहे मजदूरों से चर्चा की निर्णय लिया कि बुधवार को दोपहर 12 बजे मृत श्रमिकों के परिजनों की मांगों पर फैक्ट्री अधिकारियों से चर्चा की जायेगी.उज्जवलचट्टोपाध्याय के इस आश्वासन के साथ दोपहर के करीब शव को उठाया गया और बाद में अंतिम संस्कार की व्यवस्था की गई।

 घटना के संबंध में ज्ञात हुआ है कि स्थानीय चिनाकुड़ी क्षेत्र निवासी संजय ठाकुर (40) लगभग 20 वर्षों से एक इंडिया पावर कंपनी में संविदा कर्मी के रूप में कार्यरत था. मृतक संविदा कर्मी केभाई अशोक ठाकुर ने शिकायत की थी कि उनके भाई संजय ठाकुर को कंपनी के बॉयलर में काम करने के लिए मजबूर किया जाता था. इस काम की वजह से मेरा भाई शारीरिक रूप से बीमार हो गया। निजी अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

 मंगलवार सुबह संजय ठाकुर का शव छोड़कर परिजन व स्थानीय निवासी मुआवजे व नौकरी की मांग को लेकर प्रदर्शन करने लगे. घटना की सूचना मिलने पर कुल्टी थाने के नियामतपुरफाड़ी की पुलिस पहुंची। पूर्व विधायक व तृणमूल कांग्रेस पश्चिम बर्दवान जिला चेयरमैन उज्जल चटर्जी आए. बाद में उन्होंने इस मामले में बिजली कंपनी के प्रतिनिधियों से चर्चा की। अधिकारियों के आश्वासन पर धरना समाप्त हुआ।

Leave a Reply