ASANSOL

Asansol : शादी का झांसा देकर नाबालिग को किया गर्भवती, बच्चे के डीएनए जांच से सच्चाई आई सामने, दोषी करार, सजा कल

बंगाल मिरर, एस सिंह, आसनसोल: शादी का झांसा देकर किया पहला संबंध फिर शारीरिक रूप से दिव्यांग गशनाबालिग गर्भवती हो जाती हैं। जन्म देने के बाद भी शादी से इंकार कर दिया। 29 वर्षीय गोविंद बाउरी को आसनसोल जिला अदालत में दो साल से अधिक समय तक चले मुकदमे के बाद आखिरकार बुधवार को दोषी पाया गया। डीएनए जांच के बाद पता चला दोषी ही बच्चे का पिता है जिसके बाद जज ने उसे दोषी करार दिया कल उसे सजा सुनाई जाएगी।

युवक का घर पश्चिम बर्दवान जिले के आसनसोल के कुल्टी थाने के लछमनपुर में है. नाबालिग भी लछमनपुर की रहने वाली है। इस दिन, आसनसोल जिला न्यायालय के अतिरिक्त जिला न्यायाधीश (द्वितीय) और विशेष POCSO अदालत के न्यायाधीश शरण्य सेन प्रसाद ने गोविंदा बाउरी को दोषी पाया। इस मामले में सरकारी वकील पीपी तापस उकील ने बताया कि नाबालिग के पिता ने 15 अप्रैल 2020 को कुल्टी थाने में लिखित शिकायत कर पूरी घटना की जानकारी दी. उसके आधार पर पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 376 और POCSO अधिनियम की धारा 4/6 के तहत मामला दर्ज किया। इस मामले में 4 डॉक्टरों समेत कुल 11 गवाहों ने गवाही दी.

पीपी ने यह भी कहा कि सभी सबूत और साक्ष्य देने के बाद न्यायाधीश ने आरोपी को दोषी पाया। न्यायाधीश अगले शुक्रवार, 25 नवंबर को सजा की घोषणा करेंगे।
अदालत और पुलिस सूत्रों के अनुसार कुल्टी थाने के लछमनपुर निवासी गोबिंदा बाउरी का गांव की एक दिव्यांग नाबालिग से 15 नवंबर 2019 से संबंध था. इसके बाद गोविंदा ने शादी का झांसा देकर नाबालिग से संबंध बनाए। 12 अप्रैल 2020 को नाबालिग के पेट में दर्द हुआ। इसके बाद उसकी मां उसे एक स्थानीय डॉक्टर के पास ले गई। डॉक्टर ने नाबालिग की मां को बताया कि उसकी बेटी 6 माह की गर्भवती है. नाबालिग फिर अपनी मां को गोविंदा बाउरी के बारे में बताती है।

नाबालिग के घरवालों की तरफ से गोविंदा घर जाता है और उसे शादी के बारे में बताता है। लेकिन उसने शादी से इंकार कर दिया। अंत में नाबालिग के पिता ने कुल्टी थाने में लिखित शिकायत कर पूरी घटना की जानकारी दी. उसके आधार पर पुलिस ने युवक को गिरफ्तार करने के साथ ही कतिपय धाराओं में मामला दर्ज कर लिया। मुकदमे के दौरान नाबालिग ने एक बच्चे को जन्म दिया। इसके बाद सरकारी वकील के आवेदन पर नाबालिग और गोविंद बाउरी का डीएनए और एफएसएल टेस्ट कराया गया. ज्ञात हुआ है कि गोविंद बाउरी उस बच्चे के पिता (जैविक रूप से पिता) हैं। इस तरह सब कुछ गोविंदा बाउरी के खिलाफ हो जाता है और वह अदालत की नजर में दोषी पाया जाता है।

Leave a Reply