ASANSOL

Asansol : मेयर के नेतृत्व में टीएमसी नेता मिले मृतक के परिजनों से, जिला अस्पताल में नारेबाजी

बंगाल मिरर, आसनसोल : ( Asansol Live News Today ) आसनसोल आरके डंगाल में कंबल वितरण समारोह के दौरान भगदड़ में तीन मौत को लेकर सियासत गरम है। घटना को लेकर सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस और विपक्षी दल भाजपा के बीच टकराव जारी है। मेयर बिधान उपाध्याय के नेतृत्व में टीएमसी नेता मृतकों के घर गये और परिजनों से मिलकर सहायता की। गुरुवार सुबह हुई इस घटना में मारे गए तीनों लोगों के शवों के पोस्टमार्टम के लिए आसनसोल जिला अस्पताल में लगभग सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम थे. राज्य पुलिस के साथ कॉम्बैट फोर्स को तैनात किया गया था। इसी दौरान करीब साढ़े 11 बजे जिला अस्पताल के मुर्दाघर के सामने तनाव फैल गया।

उस समय, आसनसोल मेयर बिधान उपाध्याय, उपमेयर अभिजीत घटक और वसीमुल हक, विधायक नरेंद्रनाथ चक्रवर्ती और तृणमूल कांग्रेस के कई नेता जिला अस्पताल के मुर्दाघर के सामने थे। सैकड़ों तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता और तीनों मृतकों के परिवार के सदस्य और इलाके के निवासी थे। दूसरी तरफ भाजपा जिलाध्यक्ष दिलीप डे, प्रदेश कमेटी सदस्य कृष्णेंदु मुखोपाध्याय, महिला नेत्री आशा शर्मा सहित कई भाजपा नेता व कार्यकर्ता थे. उस समय तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने काला बिल्ला पहन लिया और भाजपा के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। हालांकि भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने कोई नारेबाजी नहीं की। लेकिन इससे कोई नई बात न हो इसके लिए पुलिस ने बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं को एक तरफ ले जाकर उनके सामने पुलिस कर्मियों को खड़ा कर दिया. फिर कुछ नहीं हुआ। पोस्टमार्टम के बाद तीनों के शवों को दोपहर करीब डेढ़ बजे पुलिस सुरक्षा में रिलापर इलाके में ले जाया गया। मेयर के नेतृत्व में  तृणमूल कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता उनके साथ गए।

मेयर के नेतृत्व में टीएमसी नेता और कार्यकर्ता मृतकों के परिजनों से मिलकर उन्हें सांत्वना दी और कुछ आर्थिक सहायता भी की। वहीं अस्पताल में सीपीएम एवं कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता भी पहुंचे। 

Leave a Reply