KULTI-BARAKAR

बराकर में ग्रांड मेकअप ट्रेनिंग कार्यशाला एवं सेमिनार का आयोजन

बंगाल मिरर, साबिर अली,कुल्टी- महिलाओ को आत्मनिर्भर एवम स्वावलंबी बनाने के लिए बराकर स्टेशन रोड स्थित नीलकंठ प्लाजा में गुरुबार की देर शाम द्वारा आरसी इंस्टिट्यूट ऑफ मेकअप एंड ब्यूटी मैनेजमेंट द्वारा किरण ब्यूटी एकेडमी द्वारा ग्रांड मेकअप ट्रेनिंग कार्यशाला एवम सेमिनार का आयोजन किया गया । कार्यशाला का संयोजन समाजसेवी संस्थान कुल्टी मदद फाउंडेशन द्वारा किया गया।

कार्यशाला का उद्घाटन आरसी इंस्टिट्यूट के डायरेक्टर रवि शंकर चौबे एवम किरण ब्यूटी एकेडमी की निदेशक किरण प्रसाद ने दीप जलाकर किया । इस अवसर पर सत्यदेवा के निदेशक पंकज प्रसाद, कुल्टी हिंदी बालिका विद्यालय की पूर्व प्रधानाध्यापिका डॉ ममता मिश्रा , मेकअप आर्टिस्ट रिंकु चौबे एवम ड्रेस डिजाइनर ज्योति प्रसाद बीशेष रूप से उपस्थित थी। उद्घाटन के बाद छात्राओं द्वारा गणेश बन्दना के साथ किया गया। बराकर में पहली बार आयोजित ग्रांड मेकअप सेमिनार को संबोधित करते हुए आरसी इंस्टिट्यूट के निदेशक रवि शंकर चौबे ने कहा कि बराकर में पहली बार महिलाओ को मेकअप के क्षेत्र में स्वनिर्भर बनाने के लिए ग्रांड मेकअप सेमिनार आयोजित किया गया।

जिसमे झारखंड एवम बंगाल की बड़ी संख्या में ऐसी महिलाएं जो मेकअप के क्षेत्र में स्वनिर्भर एवम रोजगार प्राप्त करने की इछुक महिलाएं शामिल हुई। मेकअप सेमिनार के दौरान क्षेत्र की ख्यातिप्राप्त एवम अवार्ड विनर मेकअप आर्टिस्ट किरण प्रसाद ने महिलाओ को प्रशिक्षित किया। कार्यशाला मेंकोलकाता, धनबाद, पुरुलिया, आसनसोल, कुल्टी , बराकर, सकतोड़िया, दिसेरगढ़, नियामतपुर, रानीगंज, एवम दुर्गापुर सहित झारखंड एवम पश्चिमबंगाल के बिभिन्न राज्यो से लगभग 80 महिलाएं एवम युवतियो ने हिस्सा लिया।

कार्यशाला में महिलाओ को मेकअप एवम सौंदर्य प्रशिक्षण के माध्यम से स्वरोजगार की बिभीन्न पहलुओं को बारीकी से बताया गया । साथ ही मेकअप के क्षेत्र में रोजगार की सम्भावनो की जानकारी दी गई । जबकि मेकअप इंडस्ट्रीज के क्षेत्र में बिशिष्ट योगदान के लिए कोलकाता की स्नेपवाज टीम , कोलकाता की अंकिता घोष , बृष्टिलेखा एवम आसनसोल की श्रुति सिंह को बीशेष रूप से सम्मानित किया गया। कार्यशाला के दौरान मेकअप एवम सौंदर्य प्रसाधन की ट्रेनिंग दी गई साथ ही प्रशिक्षण एवम कार्यशाला में हिस्सा लेने वाली चैट को प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया गया ।

Leave a Reply