ASANSOL

Asansol में TMC का स्थापना दिवस : ममता बनर्जी को पीएम बनाने का आह्वान

बंगाल मिरर, आसनसोल : Asansol में TMC का स्थापना दिवस : ममता बनर्जी को पीएम बनाने का आह्वान। पश्चिम बर्दवान जिले के विभिन्न हिस्सों में तृणमूल कांग्रेस का 26 वां स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया गया। राज के कानून मंत्री मलय घटक के नेतृत्व मे राहालेन है तृणमूल। कार्यालय में स्थापना दिवस पर केक काटा गया इस मौके पर चेयरमैन अमरनाथ चटर्जी उप मेयर वसीम उल हक मेयर परिषद सदस्य गुरुदास चटर्जी समेत दर्जनों की संख्या में पार्षद और सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे। इस मौके पर मंत्री मलय घटक ने 2024 में ममता बनर्जी को देश का प्रधानमंत्री बनाने का आह्वान करते हुए कहा कि मोदी सरकार ने 10 साल से देश की जनता को सिर्फ धोखा दिया है इस बार बदलाव की जरूरत है ताकि आम जनता को उनका हक मिल सके इसके लिए ममता बनर्जी को पीएम बनाना होगा।

तृणमूल कांग्रेस के 26वें स्थापना दिवस के अवसर पर आज आसनसोल के जीटी रोड के किनारे स्थित टीएमसी पार्टी कार्यालय में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया यहां टीएमसी के वरिष्ठ नेता वी शिव दासन उर्फ दासु के नेतृत्व में ध्वजारोहण किया गया इसके बाद राष्ट्रगान गाया गया इस मौके पर वी शिव दासन दासु ने कहा कि आज से 26 साल पहले ममता बनर्जी के नेतृत्व में टीएमसी पार्टी का गठन हुआ था इसका मकसद तत्कालीन बामफ्रंट सरकार को उखाड़ फेंकना था और ममता बनर्जी के नेतृत्व में आखिरकार 2011 में काफी उतार-चढ़ाव के बाद इसमें सफलता मिली इसके बाद 2011 से ममता बनर्जी के नेतृत्व में राज्य में विकास अपने चरम पर है ।

कुछ ताकतें लोगों को बरगला कर इस विकास की गति को अवरुद्ध करना चाहती है लेकिन इसके लिए टीएमसी के हर कार्यकर्ता को सतर्क रहना होगा संगठन को मजबूत करना होगा ममता बनर्जी के हाथों को मजबूत करना होगा क्योंकि टीएमसी का अगला लक्ष्य 2024 का आम चुनाव है जिसमें जीत दिलवाकर ममता बनर्जी को देश का प्रधानमंत्री बनाना है इससे पहले 2023 में होने वाले पंचायत चुनाव में भी टीएमसी को भारी बहुमत से जीत दिलानी है ताकि ग्रामीण क्षेत्रों में भी ममता बनर्जी के नेतृत्व में विकास के जो कार्य किए जा रहे हैं उनको जारी रखा जा सके

उन्होंने के सभी नेताओं कार्यकर्ताओं को आगाह करते हुए कहा कि कोई खुद को पार्टी से बड़ा न समझे ममता बनर्जी और अभिषेक बनर्जी के नेतृत्व में ही पार्टी आगे बढ़ सकती है और पार्टी का साथ ना हो तो कोई अपने दम पर कुछ नहीं कर सकता इसका उदाहरण 2021 के विधानसभा चुनाव से पहले मिल गया था जब टीएमसी के कुछ नेताओं को लगा कि टीएमसी हारने वाली है इसलिए उन्होंने पाला बदल लिया लेकिन 2021 के चुनाव के नतीजे जब सामने आए तो देखा गया टीएमसी ने भाजपा को धराशाई कर दिया था और जो नेता टीएमसी का साथ छोड़कर भाजपा में चले गए थे उनकी राजनीतिक हस्ती मिटने के कगार पर है।

आज बीएनआर पार्टी ऑफिस में केक काटकर तृणमूल पार्टी का स्थापना दिवस बनाया गया। मेयर परिषद के सदस्य एवं उत्तर विधानसभा ब्लॉक वन के सभापति गुरुदास चटर्जी ने केक काटा। इस मौके पर भानु बोस, राजेश सिंह आदि उपस्थित थे। वहीं वार्ड 41 में पार्षद रणवीर सिंह के नेतृत्व में आयोजित कार्यक्रम में ब्लॉक अध्यक्ष गुरुदास चटर्जी ने केक काटा।

Leave a Reply