ASANSOL

Asansol कमर्शियल तथा कंज्यूमर कोर्ट को कोर्ट परिसर में लाने की मांग

बंगाल मिरर, आसनसोल :  ( Asansol Live News Today ) आसनसोल बार एसोसिएशन ने संवाददाता सम्मेलन कर कमर्शियल कोर्ट तथा कंज्यूमर कोर्ट को कोर्ट परिसर में ही स्थानांतरित करने का किया मांग। आसनसोल बार एसोसिएशन के तरफ से बुधवार को बार एसोसिएशन के कक्ष में एक संवाददाता सम्मेलन का आयोजन किया गया। उक्त बैठक में आसनसोल शहर के कल्याणपुर में स्थित कमर्शियल कोर्ट तथा केएसटीपी इलाके में ही स्थित कंज्यूमर कोर्ट को आसनसोल जिला कोर्ट परिसर में ही स्थानांतरित करने की मांग को लेकर वकीलों ने इस मुद्दे को लेकर अपने अपने वक्तव्य पेश किए।

वहीं यह भी कहा गया कि इस मांग को पूरा करने के लिए बार काउंसिल से जुड़े कई बड़े अधिकारियों को पत्र भी भेजी जाएगी। वर्तमान समय में आसनसोल कोर्ट के वकीलों को तथा शहर के लोगों को भी यहां से उन दोनों जगहों पर जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। हालांकि वहां जाने के लिए उचित परिवहन व्यवस्था भी नहीं है, जिसके कारण समय की भी बर्बादी हो जाती है। अगर वर्तमान समय में इन दोनों अदालतों को यहां स्थानांतरित कर दिया जाता है, तो वकीलों को एक साथ कई काम करने की सुविधा मिओ जाएगी।

बता दें कि इस मुद्दे को लेकर आसनसोल बार एसोसिएशन के तरफ से आगामी 13 जनवरी को कोर्ट में नो एडवर्स ऑर्डर रखने का भी निर्णय लिया गया है। इस मौके पर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेश तिवारी, सचिव बानी कुमार मंडल, सीनियर वकील अमिताव मुखर्जी तथा मुनीर बेग, सुप्रिय हाजरा, अभिजीत राय, सनातन धारा, चंदन पाल, सौरव गांगुली, चंदन चटर्जी, शांतनु बनर्जी, अनूप मुखर्जी, कंचन मुखर्जी, अभय गिरि आदि वकील मौजूद थे।

Leave a Reply