West Bengal

ईडी ने मैराथन तलाशी के बाद तृणमूल युवा नेता को गिरफ्तार किया

बंगाल मिरर, कोलकाता : ( West Bengal News In Hindi ) प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने लगभग 24 घंटे तक चले तलाशी अभियान के बाद हुगली तृणमूल के युवा नेता कुंतल घोष को गिरफ्तार कर लिया। ईडी के अधिकारी कुंतल को न्यू टाउन स्थित उनके किराए के फ्लैट से अपने साथ ले गए। ईडी सूत्रों के मुताबिक कुंतल को सीजीओ कॉम्प्लेक्स ले जाया जाएगा। ईडी सूत्रों के मुताबिक, उनके खिलाफ ‘जांच में असहयोग’ का आरोप लगाया गया है।

Image Source abp digital



शिक्षक भर्ती मामले की जांच में ईडी की दो टीमों ने शुक्रवार सुबह करीब साढ़े सात बजे कुंतल के चिनार पार्क इलाके में स्थित एक आवास के फ्लैटों में तलाशी अभियान चलाया. बाद में, जांचकर्ता उन दो फ्लैटों में से एक में एकत्र हुए। लगातार पूछताछ और तलाशी के बाद शनिवार सुबह उसे गिरफ्तार कर लिया गया। केंद्रीय एजेंसी के मुताबिक कुंतल के घर से कई दस्तावेज बरामद हुए हैं।

कुंतल पहले ही दो बार सीबीआई की पूछताछ का सामना कर चुका है। सीबीआई सूत्रों के मुताबिक निजी कॉलेज संगठन के सरगना तापस मंडल ने ‘भर्ती-भ्रष्टाचार’ में बालागढ़ के मुखिया कुंतल की मिलीभगत की जानकारी दी है. भर्ती मामले के आरोपियों में से एक तापस, प्राथमिक शिक्षा बोर्ड के हटाए गए अध्यक्ष माणिक भट्टाचार्य के “निकट” ने दावा किया कि कुंतल ने 325 शिक्षक उम्मीदवारों से 3 करोड़ 25 लाख रुपये लिए। कुल 19 करोड़ रुपये से अधिक की राशि युवा नेता के पास कुटिल तरीके से पहुंच चुकी है. तापस ने इस संबंध में कुछ साक्ष्य भी प्रस्तुत किए हैं। सीबीआई सूत्रों के मुताबिक इन सभी मामलों में पूछताछ के लिए कुंतल को बुधवार को निजाम पैलेस बुलाया गया था।

कुंतल बुधवार को सीबीआई दफ्तर गए थे। वहां से बाहर आकर उन्होंने कहा, ‘मैं यह कहकर जांच को बाधित नहीं करना चाहता कि सीबीआई ने मुझे क्या कहा है।’ मुझे पिछले बुधवार को भी यहां बुलाया गया था। जांचकर्ताओं ने मुझसे एक घंटे तक बात की। उसके बाद मैं बाहर चला गया। अगर मैंने सच में पैसे लिए होते तो क्या इतनी आसानी से मुझे जाने देते? दावा किया कि पूर्व शिक्षा मंत्री का पार्थ चटर्जी और माणिक से कोई संपर्क नहीं था।

ईडी सूत्रों के मुताबिक, ईडी ने भर्ती भ्रष्टाचार मामले में जेल हिरासत में चल रहे माणिक के खिलाफ दायर चार्जशीट में तापस को आरोपी बनाया है. इसके अलावा, चार्जशीट में यह भी उल्लेख किया गया है कि 325 उम्मीदवारों को नौकरी देने के लिए एक ‘घोषबाबू’ को 3 करोड़ 25 लाख रुपये का भुगतान किया गया था। लेकिन चार्जशीट में उस ‘घोषबाबू’ की पहचान उजागर नहीं की गई. ईडी सूत्रों के मुताबिक तापस ने उनसे दावा किया कि घोषबाबू असल में हुगली के युवा नेता कुंतल थे.

Leave a Reply