West Bengal

Kolkata में ईडी की ताबड़तोड़ छापेमारी, हड़कंप

बंगाल मिरर, कोलकाता :  प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कोलकाता में एक और बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया है। ईडी मंगलवार सुबह से ही शहर और आसपास के इलाकों में कई जगहों पर ताबड़तोड़ छापेमारी अभियान चला रहा है। केंद्रीय बल भी इसके साथ हैं। अटकलें लगाई जा रही हैं कि ईडी ने पूरे कोलकाता में एक और  अभियान क्यों चलाया है। केंद्रीय एजेंसी के इस सर्च ऑपरेशन को लेकर भी उत्सुकता बनी हुई है.

ईडी के कई अधिकारी अलग-अलग टीमों में बंट गए और मंगलवार सुबह तड़के तलाशी अभियान शुरू किया। कुल मिलाकर 50-60 अधिकारी हैं। अलीपुर के अलग-अलग ठिकानों पर तलाशी चल रही है। इसके अलावा ईडी सूत्रों के मुताबिक टांगरा के पॉटरी रोड और दक्षिण कोलकाता स्थित एक आवास पर भी तलाशी चल रही है. प्रारंभिक तौर पर पता चला है कि अवैध वित्तीय लेनदेन की शिकायत को लेकर तलाशी शुरू की गयी है. यह भी पता चला है कि एक निजी संस्था के कार्यालय में तलाशी चल रही है।

हालांकि, जांच एजेंसी ने उन आरोपों को लेकर गोपनीयता बरती है, जिनके आधार पर ईडी निजी संस्था के दफ्तर में छापेमारी कर रही है. उनके साथ केंद्रीय सेना के जवान भी हैं। जवान उस इलाके की रखवाली कर रहे हैं जहां ईडी के अधिकारी तलाशी ले रहे हैं। ऐसे माहौल में जैसे-जैसे समय बढ़ता जा रहा है, ईडी के इस बड़े ऑपरेशन को लेकर उत्सुकता बढ़ती जा रही है.

Leave a Reply