ASANSOL

Asansol : आटो के बढ़ेंगे रूट, टोटो के स्टैंड पर विचार

वसीम उल हक की अध्यक्षता में बनी कमेटी

बंगाल मिरर, आसनसोल : आसनसोल शिल्पांचल में ट्रैफिक व्यवस्था को दुरूस्त करने के लिए कल हुई बैठक में भी चर्चा हुई। मंत्री मलय घटक, पुलिस कमिश्नर एन सुधीर कुमार और डीएम एस अरुण प्रसाद की मौजूदगी में हुई बैठक में आटो और टोटो को लेकर विभिन्न मुद्दों पर चर्चा भी हुई।

बैठक में मंत्री मलय घटक ने कहा कि शहर में ट्रैफिक व्यवस्था को व्यवस्थित करने के लिए और ठोस कदम उठाने की जरूरत है। आटो के लिए अधिक रूट निर्धारण कर परमिट जारी करने को कहा। इसके साथ ही झारखंड और अन्य जिलों के आटो का निबंधन आसनसोल आरटीओ में कराने का निर्देश दिया। बैठक में टोटो पर और सख्ती बरतने को लेकर भी चर्चा हुई।पुलिस आयुक्त एन सुधीर कुमार ने कहा कि जीटी रोड के एक हिस्से पर टोटो का परिचालन बंद किया गया है। इस तरह से अगर एक साथ सभी प्रमुख रास्तों पर परिचालन बंद कर दिया जाता है। तो अन्य इलाकों में टोटो की संख्या बढ़ने से परेशानी होगी। इस समस्या के समाधान के लिए पहले शहर में टोटो के लिए स्टैंड बनाने की जरूरत है।

 इसके लिए शहर में हट्टन रोड गिरजाघर के पास, रेलवे के बंद कैंटीन के पास तथा नगरनिगम के पास रेलवे कालोनी में अग्रगामी के पास टोटो स्टैंड बनाने पर चर्चा की गई । लेकिन तीनों ही जगह रेलवे के अधीन है। इसलिए इसे लेकर रेलवे से बातचीत कर ही अंतिम फैसला होगा। इसे लेकर एक कमेटी का गठन किया गया। जिसका अध्यक्ष वसीम उल हक को बनाया गया है। इस कमेटी में डीसीपी ( ट्रैफिक ), एसीपी ( ट्रैफिक ) ,निगम सचिव शुभोजीत बसु, कार्यपालक अभियंता आरके श्रीवास्तव आदि को रखा गया है। गुरुवार को इस कमेटी की बैठक होगी। इसके बाद इस दिशा में आगे की कार्रवाई होगी।

One thought on “Asansol : आटो के बढ़ेंगे रूट, टोटो के स्टैंड पर विचार

  • Morris Dcruze

    Sab neta and administration ko toto aur auto ki chinta. Vote bank vale chalate hai na. Par public jaye chuleh me iski koi chinta nahi. Administration Jam ka jimewar hai Asansol me. Jaha darkar nahi wahan bhi traffic signal. Aur neta toto auto to vote bank ka jaria unka support kar rahi hain

    Reply

Leave a Reply