RANIGANJ-JAMURIA

Raniganj नर्सिंग होम में प्रसूति की मौत, प्रदर्शन, हाईवे जाम

बंगाल मिरर, रानीगंज : रानीगंज के वार्ड नंबर 34 में एक निजी नर्सिंग होम में प्रसूति की मौत को लेकर इलाके में तनावपूर्ण स्थिति उत्पन्न हो गयी। इस घटना को लेकर महिला के परिजनों व बाउरी समाज के लोगों ने पहले नर्सिंग होम पर विरोध प्रदर्शन किया, फिर राष्ट्रीय सड़क संख्या 60 को दो चरणों में जाम कर विरोध जताया। बाद में बड़ी संख्या में पुलिस व रानीगंज थाने के इंस्पेक्टर मौके पर पहुंचे और प्रदर्शनकारियों से बातचीत कर स्थिति सामान्य की।

घटना के संबंध में ज्ञात हुआ है कि जमुरिया के मीठापुर निवासी 28 वर्षीय कुसुम बाउरी को शनिवार दोपहर प्रसव पीड़ा होने पर भर्ती कराया गया था और रात करीब 11:30 बजे सामान्य प्रसव हुआ. उसके बाद रात करीब 1:30 बजे अचानक उसकी तबीयत बिगड़ी, डॉक्टरों ने उसे कई उपचार दिए, लेकिन उसकी मौत हो गई। इस घटना की खबर जैसे ही उसके परिजनों और बाउरी समाज के लोगों को मिली, रविवार की सुबह से ही निजी नर्सिंग होम के सामने विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया।

उन्होंने डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए विरोध शुरू कर दिया। इस दिन बाउरी समाज के नेतृत्व ने मांग की कि डॉक्टर उस महिला के दो बेटों को भविष्य में रहने और पढ़ने के लिए तुरंत मदद करें। डॉक्टरों ने कार्रवाई का आश्वासन दिया तो स्थिति सामान्य हो गई।

Leave a Reply