KULTI-BARAKARधर्म-अध्यात्म

श्री श्याम दीवाने का वार्षिक महोत्सव धूमधाम के साथ हुआ संपन्न

बंगाल मिरर, बराकर : श्री श्याम दीवाने (बराकर) के द्वारा श्री श्याम वार्षिक महोत्सव का आयोजन गुरुवार की देर शाम चौक बाजार स्थित गोपाल परिसर में धूमधाम के साथ संपन्न हुआ। इस दौरान बाबा श्याम के दरबार को रंग बिरंगे फूलों से भव्य श्रृंगार कर बाबा श्याम को छप्पन भोग, पान भोग सवामनी अर्पित किया गया। तत्पश्चात स्थानीय भजन मंडलियों के द्वारा गणेश वंदना व अनेक भजनों की प्रस्तुति कर कीर्तन प्रारंभ किया गया।


इस दौरान हरियाणा के भजन गायक हर्ष तनेजा के द्वारा एक से बढ़कर एक भाव वाले भजनो पर श्रोताओं को भाव विभोर कर दिया।
ग्वालियर से पधारी वैष्णवी शर्मा ने भी अनेक भजनों की प्रस्तुति के कर बाबा श्याम के धमाल पर श्याम प्रेमी घंटों झूमते रहे इसी के साथ शिवम पंसारी के द्वारा नृत्य नाटिका के साथ फूलों की होली भी खेली गई जिसका सभी श्याम भक्तों ने खूब आनंद लिया इस दौरान कुल्टी, नियमतपुर, आसनसोल, रानीगंज, चिरकुंडा, निरसा आसपास के लोगों ने बाबा श्याम के दरबार में हाजरी लगाई।


इसी क्रम बाबा श्याम के दरबार में भाजपा के पश्चिम बर्दवान जिला अध्यक्ष दिलीप दे एवं कुल्टी विधायक डॉ अजय कुमार पोद्दार ने बाबा श्याम के चरणों में मत्था टेका और बाबा श्याम का आशीर्वाद प्राप्त किया।
आयोजन को सफल बनाने में मुकेश सुहासरिया, हर्ष केजरीवाल, मिलन शर्मा, विमल शर्मा, कुंज बिहारी माखरिया,राहुल गुप्ता,राहुल अग्रवाल, विकास गाड़ोदिया सहित संस्था के सभी सदस्यों ने अहम भूमिका निभाई।

Leave a Reply