LatestNational

Rules changes From 1st March 2023 : 10 दिन बंद रहेंगे बैंक, सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट पड़ेगा महंगा

बंगाल मिरर, एस सिंह: Rules changes From 1st March 2023 : 12 दिन बंद रहेंगे बैंक, सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट पड़ेगा महंगा। वित्त वर्ष 2022-23 के अंतिम महीने की शुरुआत आज से हो रही है। लेकिन इसके साथ ही नियमों में कुछ बदलाव भी हो रहे हैं जिनका सीधा असर आपके जीवन पर पड़ेगा आइए जानते हैं इन बदलावों के बारे में जो आपके जीवन पर क्या प्रभाव डालेंगे।

1. महंगा हो सकता है कर्ज आरबीआई ने हाल ही में रेपो रेट में वृद्धि की है इसके बाद कई बैंकों ने एमसीएलआर रेट में बढ़ोतरी की है जिसका सीधा असर लोन और यह मैं पर पड़ेगा इससे कर्ज महंगा हो सकता है।

2. गैस की कीमतों में वृद्धि हो सकती है प्रत्येक महीने गैस के कीमत की समीक्षा की जाती है और उसके बाद कीमत तय होती है संभावना जताई जा रही थी कि इस महीने भी सीएनजी और एलपीजी की कीमतों में कुछ वृद्धि हो सकती है।।

3. वित्त वर्ष के अंतिम महीने में बैंकों में 10 दिनों की छुट्टी रहेगी इनमें शनिवार और रविवार का 6 सप्ताहिक अवकाश शामिल है इसके अलावा होली की छुट्टियां हैं चैत्र नवरात्र और रामनवमी पर भी कई राज्यों में छुट्टी रहेगी ।

4. काशी विश्वनाथ मंदिर में आरती होगी महंगी अब मंगला आरती के लिए डेढ़ सौ रुपए अधिक का भुगतान करना होगा इसके लिए अभी तक 3:30 ₹100 लगते थे अब इसके लिए ₹500 का शुल्क देना होगा वही सप्तर्षी आरती, भोग आरती , श्रृंगार आरती के लिए ₹120 अधिक कप्तान करना होगा इसके लिए अभी ₹180 लगते थे अब ₹300 देना होगा।

5. सोशल मीडिया पर भड़काऊ धार्मिक पोस्ट करना अब महंगा पड़ सकता है सोशल मीडिया से जुड़े नियमों को लेकर हाल ही में भारत सरकार ने आईटी नियमों में बदलाव किया है ट्विटर, फेसबुक, यूट्यूब इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को अब नए नियमों का पालन करना होगा नया नियम धार्मिक भावनाओं को भड़काने वाले पोस्ट पर लागू होगा इस नियम के तहत भड़काऊ पोस्ट करने वाले उधर को जुर्माना भी भरना पड़ सकता है।

6. भारतीय रेलवे द्वारा हजारों लोकल ट्रेन और करीब 5000 माल गाड़ियों की समय सारणी में बदलाव किया जा सकता है जो आज से लागू होगा

Leave a Reply