ASANSOL

Asansol CBI Court में वर्चुअली पेश हुए अनुब्रत, दिल्ली और कलकत्ता हाईकोर्ट पर टिकी निगाह

बंगाल मिरर, एस सिंह ( क्राइम रिपोर्टर ) ( Asansol Live News Today ) , आसनसोल : अनुब्रत मंडल को दिल्ल ले जाने की अटकलों के बीच आसनसोल की विशेष सीबीआई अदालत ने अणुव्रत मंडल की 14 दिन की जेल हिरासत का फिर से आदेश दिया। न्यायाधीश राजेश चक्रवर्ती ने शुक्रवार को यह आदेश दिया. सुनवाई की अगली तिथि 17 मार्च निर्धारित की गयी है।राजधानी के राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किए जाने के मामले में शुक्रवार को अनुब्रत के केस की कलकत्ता और दिल्ली हाई कोर्ट में सुनवाई होनी है. इससे पहले अणुव्रत को सीबीआई कोर्ट में पेश किया गया। सुनवाई में तृणमूल नेताओं ने वर्चुअली हिस्सा लिया।

file photo

 कोर्ट सूत्रों के मुताबिक अणुव्रत को दिल्ली ले जाने की कोशिश की जा रही है. विभिन्न दस्तावेजों पर हस्ताक्षर सहित विभिन्न कार्यों के कारण उन्हें वर्चुअली अदालत लाया गया था। पिछले दो बार की तरह इस बार भी अनुब्रत के वकील ने जमानत के लिए अर्जी नहीं दी।

गौरतलब है कि  प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से पूछा गया था कि अनुब्रत को दिल्ली में पेश करने का वारंट दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में मंगलवार को क्यों नहीं तामील किया गया। गौ तस्करी मामले में पकड़े गए अनुब्रत को दो दिन के अंदर आसनसोल जेल से दिल्ली ले जाने की तैयारी चल रही है। आसनसोल में सीबीआई की विशेष अदालत ने गुरुवार को सुधारक अधिकारियों को इस संबंध में आवश्यक कदम उठाने का निर्देश भी दिया।

उसके बाद शुक्रवार को अनुव्रत ने आसनसोल में सीबीआई कोर्ट के आदेश को चुनौती देते हुए कलकत्ता हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। उच्च न्यायालय के न्यायाधीश विवेक चौधरी ने तृणमूल नेता के वकील संदीपन गंगोपाध्याय को मामला दर्ज करने की अनुमति दी। कोर्ट सूत्रों के मुताबिक सुनवाई शुक्रवार दोपहर 3 बजे होने की संभावना है. कलकत्ता उच्च न्यायालय ही नहीं, अनुव्रत  ने राउज एवेन्यू कोर्ट में अपनी उपस्थिति को रोकने के लिए दिल्ली उच्च न्यायालय का भी दरवाजा खटखटाया है। शुक्रवार को तृणमूल नेता के वकील कपिल सिब्बल ने मुख्य न्यायाधीश सतीश चंद्र शर्मा का ध्यान आकृष्ट किया और शीघ्र सुनवाई का अनुरोध किया. कोर्ट सूत्रों के मुताबिक चीफ जस्टिस ने इजाजत दे दी है. शुक्रवार को उनकी सुनवाई होने की संभावना है। इसके बारे में अटकलों के बीच अनुब्रत की जेल अवधि बढ़ा दी गई थी।

Leave a Reply