ASANSOL

ECL की श्रमिक विरोधी नीतियों के खिलाफ होगा जोरदार आन्दोलन : रमेश सिंह

बंगाल मिरर, आसनसोल : आसनसोल के चेलीडंगाल स्थित एटक कार्यालय कोलियरी मजूदर सभा (सीएमएस ) कार्यकारिणी की बैठक शनिवार को हुई। सीएमएस महासचिव गुरुदास चक्रवर्ती के नेतृत्व में आयोजित बैठक में ईसीएल में कार्यरत कोयला श्रमिकों से जुड़े मुद्दों पर चर्चा हुई। इस बैठक में सीएमएस केन्द्रीय सचिव रमेश सिंह जोगिंदर प्रसाद, प्रद्युत चटर्जी, आलोक सेनगुप्ता, जीएस ओझा, सिंचन बनर्जी आदि उपस्थित थे।

सीएमएस के केन्द्रीय सचिव रमेश सिंह ने कहा कि बीते कुछ दिनों से ईसीएल में पदोन्नति नहीं हो रही है। खदान के लिए जमीन देनेवाले के आश्रितों को नौकरी नहीं दी जा रही है। सेवानिवृत्त कर्मचारियों के मेडिकल का पैसा भी रुका हुआ है। इसके साथ ही उनका कहना है कि श्रीपुर एरिया को सातग्राम एरिया के साथ विलय किया जायेगा। वह भी श्रमिक संगठनों के साथ बिना किसी परामर्श के यह श्रमिक विरोधी फैसला लिया जा रहा है।

उच्च माध्यमिक परीक्षा के बाद इन मुद्दों पर ईसीएल सीएमडी कार्यालय का घेराव किया जाएगा और बड़े पैमाने पर आंदोलन किया जाएगा। इसके साथ ही ठेका श्रमिकों की वेतन वृद्धि को लेकर भी हाईपावर कमिटी ने सिफारिश की है लेकिन ईसीएल में अभी भी ठेका श्रमिकों को बढ़ा हुआ वेतन नहीं दिया जा रहा है। उनकी मांग थी कि हाई पावर कमेटी ने ठेका श्रमिकों के वेतन वृद्धि की जो सिफारिश की है उसे ईसीएल को मानना होगा और ठेका श्रमिकों को बढ़ा हुआ वेतन देना होगा

Leave a Reply