News

SAIL चेयरमैन के लिए यह है रेस में

बंगाल मिरर, एस सिंह : स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (SAIL) की चेयरपर्सन सोमा मंडल के सेवानिवृत होने के बाद सेल की कमान किसके हाथ में जायेगी, कौन कंपनी का मुखिया बनेगा, इसे लेकर थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है। वहीं इस पद के लिए अधिकारियों के बीच रेस शुरू हो चुकी है।   30 अप्रैल को चेयरमैन सोमा मंडल रिटायर हो रही हैं। इनके स्थान पर नए चेयरमैन को जिम्मेदारी दी जाएगी। फिलहाल, लोक उद्यम चयन बोर्ड (PESB) द्वारा इंटरव्यू की तिथि घोषित नहीं की जा सकी है, जिसके कारण प्रक्रिया में देरी हो रही है।

संभावना है कि मार्च के अंतिम सप्ताह तक इंटरव्यू की प्रक्रिया पूरी की जा सकती है। इस बारे में किसी दिन भी इंटरव्यू की तारीख घोषित कर दी जाएगी। उम्मीदवारों को कम से कम 10 से 15 दिन का समय दिया जाएगा। जिस दिन इंटरव्यू होगा, उसी दिन शाम को रिजल्ट भी घोषित कर दिया जाएगा। इसके बाद चयनित उम्मीदवार का नाम कैबिनेट मंजूरी के लिए भेजा जाएगा। मंजूरी मिलने में कम से कम दो से ढाई माह का समय लग सकता है। यानि कि जून या जुलाई तक यह होगा।इस बीच सेल के कामकाज को संभालने के लिए किसी प्रशासनिक अधिकारी को अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। जैसा कि सेल के पूर्व चेयरमैन अनिल कुमार चौधरी के साथ  हुआ था। अनिल चौधरी का चयन पीईएसबी ने मार्च में कर लिया था। जून में नियुक्ति नहीं हो सकी। कैबिनेट मंजूररी सितंबर तक आया।
इस बीच इस्पात मंत्रालय के विशेष सचिव सरस्वती प्रसाद ने सेल का कामकाज संभाला था। व

सेल चेयरमैन के लिए यह है रेस में
सेल चेयरमैन के पद के दावेदारों की सूची काफी लंबी है। सेल से ही आधा दर्जन अधिकारियों के नाम सामने आ चुके हैं। अन्य सेक्टर से भी अधिकारी अपना भाग्य आजमाएंगे। सेल भिलाई स्टील प्लांट के डायरेक्टर इंचार्ज अनिर्बान दासगुप्ता, बोकारो के डायरेक्टर इंचार्ज अमरेंदु प्रकाश, दुर्गापुर स्टील प्लांट के डायरेक्टर इंचार्ज बीपी सिंह, डायरेक्टर पर्सनल केके सिंह, डायरेक्टर फाइनेंस एके तुल्सयानी का नाम काफी चर्चा में है।

Leave a Reply