DURGAPURWest Bengal

Raju Jha Murder : फर्जी नंबर वाली कार लेकर आए थे हत्यारे पुलिस को स्टेशन रोड में मिली

बंगाल मिरर, एस सिंह : शक्तिगढ़ में कोयला कारोबारी राजू झा की गोली मारकर हत्या करने के संबंध में पुलिस को नई जानकारी मिली है। जिस कार से राजू को गोली मारी गई वह सड़क किनारे लावारिस हालत में मिली। पुलिस को अंदेशा है कि हमलावर कार छोड़कर दूसरी दिशा में भाग गए होंगे।
शनिवार की रात कुछ बदमाशों ने नीले रंग की कार से राजू पर फायरिंग कर दी। राजू की कार उस वक्त शक्तिगढ़ के अमरा मोड़ के पास एक लंगचा दुकान के सामने खड़ी थी. राजू कार की ड्राइवर सीट पर था। उसे गोली मार दी गई थी। उसके एक साथी को भी गोली लगी है।

रविवार सुबह पुलिस को नीले रंग की कार शक्तिगढ़ रेलवे स्टेशन की सड़क पर मिली। उनका कहना था कि कार की नंबर प्लेट फर्जी है। हमलावरों ने सड़क मार्ग से कोलकाता जाने के बजाय रेलवे को चुना। पुलिस के मुताबिक, उन्होंने शुरू में सड़क मार्ग से कोलकाता की ओर जाने की योजना बनाई। लेकिन चौराहे पर नाकों की चेकिंग के दौरान पकड़े जाने के डर से उन्होंने अपना प्लान बदल लिया। माना जा रहा है कि राजू के हमलावर कार को रेलवे स्टेशन की सड़क पर छोड़कर ट्रेन से फरार हो गए। पुलिस ने नीली कार से शराब की कई बोतलें बरामद की हैं। उन्हें उम्मीद है कि अपराधी जल्द ही पकड़े जाएंगे।

स्थानीय सूत्रों के अनुसार शनिवार रात करीब 8 बजे शक्तिगढ़ के लंगचा हब में एक सफेद रंग की चारपहिया गाड़ी खड़ी थी. कार में चार लोग सवार थे। तभी कोलकाता जा रही एक नीले रंग की कार से गोलियां चलीं। स्थानीय लोगों का दावा है कि चार से पांच गोलियां चलीं। राजू ड्राइवर की सीट पर बैठा था। मूल रूप से उन्हें निशाना बनाया गया था। फायरिंग में एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया। दोनों को बर्दवान अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने राजू को मृत घोषित कर दिया।

बंगाल मिरर की खबर को मंत्री बाबुल सुप्रियो ने शेयर कर साधा निशाना

शनिवार रात राजू की मौत को लेकर तृणमूल और भाजपा में वाक्युद्ध शुरू हो गईया। राजू बीजेपी नेता थे। उनके हत्या के बाद बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष पूर्व बीजेपी और अब तृणमूल नेता बाबुल सुप्रिया के निशाने पर हैं. बाबुल का दावा है कि जब वह भाजपा में थे, तो यही राजू उनके साथ पार्टी नेताओं की असहमति के कारणों में से एक था। राजू को दिलीप और बंगाल भाजपा के पूर्व पर्यवेक्षक कैलास ने विजयवर्गीय पार्टी में शामिल होने के लिए चुना था। बाबुल की टिप्पणी के बाद बंगाल मिरर ने दिलीप से संपर्क करने की कोशिश की। लेकिन यह संभव नहीं हो सका। हालांकि बीजेपी के प्रदेश नेता और दुर्गापुर के विधायक लक्ष्मण घोरदुई ने कहा, ‘बाबुल सुप्रिया की अब कोई अहमियत नहीं है. वह खबर रहने के लिए इस तरह के ट्वीट कर रहे हैं। आसनसोल के लोग जानते हैं कि वह किस तरह के आदमी हैं!”

Leave a Reply