ASANSOL

Raniganj : बोरो 2 के नए कार्यालय का शिलान्यास, खर्च होंगे एक करोड़

बंगाल मिरर, रानीगंज : आसनसोल नगर निगम के रानीगंज बोरों दो के नए प्रशासनिक कार्यालय की आधारशिला शनिवार को रखी गई। आसनसोल-दुर्गापुर विकास प्राधिकरण अर्थात अड्डा के तरफ से बोरों कार्यालय के नए प्रशासनिक भवन के निर्माण के लिए एक करोड़ रुपए आवंटित किए गए हैं। लगभग आठ कट्ठा जमीन पर बोरों ऑफिस के नए प्रशासनिक कार्यालय का निर्माण होगा और सात महीने के भीतर काम पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। अब तक रानीगंज रेलवे स्टेशन रोड स्थित बोरों कार्यालय में समस्त कामकाज होते थे। लेकिन अब बोरो कार्यालय को रानीगंज के पंजाबी मोड़ व बाँसड़ा मोड़ के मध्य राष्ट्रीय राजमार्ग-दो के सर्विस रोड के किनारे स्थानांतरित किया जा रहा है।

शनिवार की शाम आसनसोल नगर निगम के मेयर विधान उपाध्याय ने बोरो ऑफिस के नए प्रशासनिक कार्यालय का नारियल फोड़कर विधिवत रूप से शिलान्यास किया। मौके पर रानीगंज विधानसभा क्षेत्र के विधायक व अड्डा के चेयरमैन तापस बनर्जी, आसनसोल नगर निगम के घोषित उपमेयर वसीमुल हक, चेयरमैन अमरनाथ चटर्जी, एमआईसी (स्वास्थ्य) दिव्येंदु भगत, बोरों दो के चेयरमैन मुजम्मिल हुसैन शहजादा, बोरों चेयरमैन शिवानंद बाउरी, पार्षद ज्योति सिंह, पार्षद नेहा साव, पार्षद अख्तरी खातून, रानीगंज चेंबर ऑफ कॉमर्स के सलाहकार राजेंद्र प्रसाद खेतान, पूर्व चेयरमैन गौतम घटक, बीएमओएच डॉ अरशद अहमद समेत अन्य कई लोग उपस्थित थे। मेयर विधान उपाध्याय ने कहा कि रानीगंज बोरों दो के लिए नए प्रशासनिक कार्यालय की सख्त जरूरत थी। क्योंकि मौजूदा कार्यालय में जगह की कमी है और लोगों को बोरो ऑफिस तक आवाजाही करने में भी परेशानी होती थी और वहां लोगों के बैठने के लिए भी पर्याप्त जगह नहीं थी।

मेयर विधान उपाध्याय ने जोर देकर कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की प्रेरणा से राज्य सरकार की योजनाओं को आसनसोल नगर निगम बेहतर ढंग से लागू करने का प्रयास कर रहा है और हमारी कोशिश है कि सभी लोगों तक नगर निगम की परीसेवा पहुंचे। विधायक व अड्डा के चेयरमैन तापस बनर्जी ने कहा कि रानीगंज बोरो दो के नए प्रशासनिक कार्यालय के निर्माण के लिए अड्डा के तरफ से टेंडर जारी किया गया है और एक करोड़ की राशि आवंटित की गई है। उन्होंने कहा कि जमीन को लेकर कुछ समस्या हो रही थी। इसलिए इस कार्य में थोड़ा विलंब हुआ है। बोरों दो के नए प्रशासनिक कार्यालय का निर्माण होने से आम जनता को काफी सुविधा होगी और वे आसानी से बोरों के प्रशासनिक कार्यालय तक पहुंच सकेंगे।

Leave a Reply