DURGAPURWest Bengal

Raju Jha Murder : चालक नूर और घायल ब्रतीन के बयान में विरोधाभास से गहराया रहस्य

पुलिस असमंजस में गाड़ी में 3 लोग थे कि 4, अब्दुल लतीफ था या नहीं, अगर था तो कहां और कैसे भागा

बंगाल  मिरर, एस सिंह : राजू झा की हत्या के बाद अभी तक पुलिस खाली हाथ है, अब पुलिस को चालक और घायल ब्रतिन के बयान में विरोधाभास मिल रहा है। जिससे जांच की दिशा घूम सकती है। शनिवार रात राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 19 के किनारे राजू झा के साथ ही गोली गने से ब्रतिन भी घायल हो गया। उसके बाद उन्हें बर्दवान मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया। ब्रतिन को सोमवार को अस्पताल से छुट्टी मिल गई। अस्पताल के अधीक्षक तापस दास ने कहा कि आर्थोपेडिक डॉक्टरों द्वारा जांच के बाद ब्रतिन को डिस्चार्ज करने का फैसला किया गया। अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद ब्रतिन को पूछताछ के लिए बर्दवान स्थित जिला पुलिस मुख्यालय ले जाया गया।

जिला पुलिस प्रमुख इस बात को लेकर असमंजस में हैं कि घटना के दिन और रात राजू जिस सफेद रंग की एसयूवी में सवार थे उसमें कितने लोग थे, तीन या चार। इस बीच, सोशल मीडिया पर एक वीडियो (जिसकी प्रामाणिकता बंगाल मिरर द्वारा सत्यापित नहीं की गई है) सामने आया। उस वीडियो में गाय तस्करी के मामले में सीबीआई के भगोड़े शेख अब्दुल लतीफ कार के सामने नजर आ रहे थे. शनिवार की रात ही पता चला कि कार लतीफ की है। सवाल उठता है कि अगर वीडियो घटना वाली रात का है तो राजू और लतीफ एक साथ कहां जा रहे थे? घटना के बाद लतीफ गायब हो गया या कैसे? इसको लेकर कयासों के बीच पुलिस सूत्रों ने जानकारी दी है कि राजू की कार के चालक नूर हुसैन ने पूछताछ के दौरान दावा किया है कि कार में उसके समेत 4 लोग सवार थे. उन्हीं से सवाल खड़ा हुआ है तो क्या चौथा शख्स लतीफ है?

हालांकि ब्रतिन ने सोमवार को अस्पताल से निकलते समय मीडिया का सामना किया और दावा किया कि वह लतीफ को नहीं जानते। इतना ही नहीं कार में चालक समेत तीन लोग सवार थे। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, नूर और ब्रतिन के बयानों में यह विसंगति जांचकर्ताओं को चिंतित कर रही है इस मामले में आगे की पूछताछ के लिए ब्रतिन को जिला पुलिस कार्यालय लाया गया है. राजू हत्याकांड की जांच के लिए रविवार को जिला पुलिस अधीक्षक कामनाशीष सेन के निर्देश पर अतिरिक्त जिलाधिकारी (सदर) कल्याण सिंघाराय की अध्यक्षता वाली 12 सदस्यीय सीट के सदस्य ब्रतिन से पूछताछ करेंगे. पुलिस सूत्रों का यह भी दावा है कि ब्रतिन से जिला पुलिस अधीक्षक अलग से पूछताछ कर सकते हैं। पुलिस अधीक्षक कामनाशीष सेन ने कहा कि मामले की छानबीन की जा रही है। कुछ जानकारियां मिली है, जल्द ही हत्यारे पकड़े जायेंगे।

Leave a Reply