ASANSOL

Asansol कड़ी सुरक्षा में लाये गये Jitendra Tiwari, कहा आसनसोल की  हुई जीत

बंगाल मिरर, एस सिंह, आसनसोल : ( Asansol Live News Today In Hindi ) कंबल कांड में जितेन्द्र तिवारी ( Jitendra Tiwari ) को कलकत्ता हाईकोर्ट से सशर्त जमानत मिलने के बाद कड़ी सुरक्षा के बीच आज आसनसोल लाया गया। इस दौरान बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता कोर्ट पहुंचे और नारेबाजी करते रहे। उल्लेखनीय है कि जितेन्द्र तिवारी के अग्रिम जमानत की याचिका को सशर्त मंजूरी दी गई है। उनकी जमानत मंजूर होने से समर्थकों में खुशी की लहर है। जितेन्द्र तिवारी ने कहा कि आसनसोल के लिए मास्टरप्लान मांगा तो उन्हें प्रेसिडेंसी जेल भेज दिया गया। आखिरकार जीत आसनसोल की हुई।

उल्लेखनीय है कि रिमांड अवधि पूरी होने के बाद बीते 28 मार्च को आसनसोल कोर्ट में पेश किया गया था। जहां सुनवाई पूरी होने के बाद जज ने जहां जमानत देने से इंकार कर दिया था दोनों पक्षों को सुनने के बाद पुलिस ने जितेन्द्र तिवारी को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजने का निर्देश दिया। इसके बाद मामले की अगली सुनवाई कल यानि की 11 अप्रैल को होनेवाली थी । वहीं इसी बीच जितेन्द्र तिवारी की तबीयत खराब होने पर पहले आसनसोल जिला अस्पताल, फिर बर्द्धमान मेडिकल कालेज तथा उसके बाद कोलकाता एसएसएकेएम ले जाया गया था। जहां से उन्हें प्रेसिडेंसी जेल में रखा गया था।

गौरतलब है कि आसनसोल के आरके डंगाल में कंबल वितरण के दौरान हुई भगदड़ में 14 दिसंबर 2022 को तीन व्यक्तियों की मौत हुई थी। इस मामले में आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट ने भाजपा पार्षद चैताली तिवारी, आसनसोल के पूर्व मेयर जितेंद्र तिवारी समेत अन्य पर प्राथमिकी दर्ज की थी। जिसमें से जितेन्द्र तिवारी को उत्तर प्रदेश के नोएडा से जितेंद्र तिवारी को गिरफ्तार किया था । वहीं अन्य आरोपितों को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिली है। उच्चतम न्यायलय ने उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है।

Leave a Reply