DURGAPUR

INTTUC के 7 नेताओं पर गिरी गाज,  डीएसपी में दादािगिरी का आरोप

बंगाल मिरर, दुर्गापुर : दुर्गापुर स्टील फैक्ट्री में दादागिरी की शिकायत मिलने पर आईएनटीटीयूसी ने सात श्रमिक नेताओं को संगठन से निष्कासित कर दिया। निष्कासित नेताओं ने यह दावा कर विवाद बढ़ा दिया कि वे पहले दिन से ही पार्टी के साथ हैं और पार्टी के साथ रहेंगे। पार्टी ने दुर्गापुर सिटी सेंटर के सिद्धू कान्हू इंडोर स्टेडियम में जिला तृणमूल कार्यालय से तृणमूल कार्यकर्ता संघ के सात नेताओं शेख शहाबुद्दीन, शेख अताहर, शेख अजीमुद्दीन, सुखेंदु चट्टोपाध्याय, सुभाशीष चट्टोपाध्याय, शेख माणिक और शेख राजू को हटाने की घोषणा की। लंबे समय से ये सात लोग दुर्गापुर स्टील प्लांट में अपना तृणमूल कार्यकर्ता संगठन बताकर प्रभाव डाल रहे थे, ऐसी शिकायतें बार-बार उठती थीं। कई बार इसकी शिकायत जिला व प्रदेश नेतृत्व से की जा चुकी है।

 आईएनटीटीयूसी के प्रदेश अध्यक्ष ऋतब्रत बनर्जी ने कहा कि पूरे मामले की जांच के बाद गलती पाये जाने पर यह फैसला लिया गया है। इस बैठक में पांडवेश्वर विधायक नरेंद्रनाथ चक्रवर्ती, तृणमूल कार्यकर्ता संगठन के जिलाध्यक्ष अभिजीत घटक सहित अन्य उपस्थित थे। ऋतब्रता बनर्जी ने कहा कि कुछ लोगों के बारे में शिकायतें हैं जो आईएनटीटीयूसी का हिस्सा नहीं हैं। इसलिए हमने आज अधिकारियों को सूचित किया है कि यदि वे आईएनटीटीयूसी होने का दावा करते हैं तो उन्हें स्वीकार न करें। आईएनटीटीयूसी कमेटी में कई शिकायतें हमने उस शिकायत की जांच की है। आरोप सही हैं। ‘दादागिरी’ को रोकने के लिए राज्य के हर कारखाने में श्रमिकों के प्रवेश और निकास के लिए बायोमेट्रिक प्रणाली लागू की जाएगी।

स्टील प्लांट के अधिकारियों ने अगले दो महीनों में दुर्गापुर स्टील फैक्ट्री में बायोमेट्रिक सिस्टम शुरू करने का आश्वासन दिया है। घटना को लेकर राजनीतिक बवाल शुरू हो गया है। बर्खास्त तृणमूल नेता शेख शहाबुद्दीन, जिनके खिलाफ शिकायत दर्ज की गई थी, ने कहा, मैंने ममता बनर्जी को देखकर तृणमूल कांग्रेस  में जुड़े थे। दीदी के साथ मैं पहले भी था, वर्तमान में भी हूं और भविष्य में भी रहूंगा। मेरे पास सभी वैध दस्तावेज हैं। साजिश बार-बार चल रही है। मैं वैध रूप से आईएनटीटीयूसी की ठेकेदार यूनियन का नेतृत्व कर रहा हूं। वहीं माकपा नेता पंकज राय सरकार और भाजपा जिला सचिव अभिजीत दत्ता ने कहा कि पूरा श्रमिक संगठन भ्रष्ट है। आप कितने लोगों को बाहर करेंगे? सभी कारखानों में ऐसा हो रहा है।

Leave a Reply