ASANSOL

Asansol : Viral Audio पर गरमाई सियासत, विपक्षी हुए हमलावर

दावा किया जा रहा पार्षद पति ने प्रमोटर से मांगी रगंदारी, उनका दावा फंसाने की साजिश

बंगाल मिरर, एस सिंह, आसनसोल : आसनसोल शहर में पिछले कुछ दिनों से एक ऑडियो वायरल हो रहा है. उस ऑडियो को लेकर राजनीतिक बहस शुरू हो गई है। वहीं, राज्य की सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस और केंद्र की सत्ताधारी पार्टी बीजेपी के बीच खींचतान शुरू हो गई है. दोनों पार्टियों के नेताओं ने एक-दूसरे पर हमला बोला। (हालांकि, इस वायरल ऑडियो की सत्यता की पुष्टि “बंगाल मिरर” द्वारा नहीं की गई है।) वायरल ऑडियो में दो पुरुषों की बात करते हुए सुनाई दे रही है। आरोप लगाया गया है और दावा किया गया है कि उनमें से एक वार्ड नंबर 40, के तृणमूल कांग्रेस पार्षद मौमिता बिस्वास के पति राजू बिस्वास हैं। दूसरे हैं प्रमोटर पलाश साहा। दावा किया जा रहा है कि राजू बिस्वास ने फोन कर पलाश साहा से 5 लाख रुपए मांगे। पलाश साहा वह राशि देने से इंकार कर बातचीत कर रहा है। उधर, राजू बिस्वास पलाश साहा को बता रहा है कि पार्षद बनने के लिए उसने अपनी पत्नी की चुनाव  के लिए 20 लाख रुपए खर्च किए हैं। दोनों ने करीब तीन मिनट तक बात की। जिसका पता वायरल ऑडियो से चलता है।
बताया जाता है कि वार्ड नंबर 40 के आराडांगा इलाके में प्रमोटर पलाश साहा बहुमंजिला भवन का निर्माण करा रहा है.

इस बीच सोमवार को जब इस संबंध में राजू बिस्वास से संपर्क किया गया तो उन्होंने दावा किया कि यह आवाज उनकी नहीं है. उन्होंने कहा, मुझे बदनाम करने के लिए यह ऑडियो बनाकर बाजार में जारी किया गया। मैंने प्रमोटर को फोन नहीं किया। वह प्रमोटर बार-बार मुझे पैसे देने के लिए फोन कर रहा है।  उन्होंने यह भी कहा कि सभी जानते हैं कि प्रमोटर यहां बहुमंजिला इमारत कैसे बना रहे हैं। मैंने पार्षद के प्रतिनिधि के रूप में नगरनिगम को सूचित किया। काम विधि सम्मत न होने के कारण रोकने का आदेश जारी किया गया है। लेकिन अभी भी  कार्य प्रगति पर है। उन्होंने आगे दावा किया कि प्रमोटर ने मुझे धमकी दी। हालांकि उन्होंने इस संबंध में कहीं भी कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई।

उधर, प्रमोटर ने कहा, मैं कानून के मुताबिक काम कर रहा हूं। अभी भी दबाव बना हुआ है। कॉलिंग उनका दावा है, अगर मैं कुछ गैरकानूनी करता हूं, तो नगरनिगम काम बंद कर देगा। ऐसा कहीं नहीं हुआ।इस बीच बीजेपी ने इसे लेकर सत्ता पक्ष पर हमला बोला है.भाजपा राज्य कमेटी सदस्य कृष्णंदु मुखोपाध्याय ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस का मतलब भ्रष्टाचार और कट मनी है। आसनसोल  के वार्ड नंबर 40 ही नहीं कई वार्ड ऐसे हैं जहां सत्ता पक्ष के पार्षद तोलाबाजी चला रहे हैं। कांग्रेस नेता ने भी कहा, हमने जिलाधिकारी को बता दिया है।  नगर आयुक्त से शिकायत करूंगा।

वहीं, आसनसोल पूर्णिगम के मेयर परिषद गुरदास उर्फ ​​रॉकेट चट्टोपाध्याय ने कहा, ‘हमें वह ऑडियो मिला है।’ पार्टी द्वारा इसका जांच किया जा रहा है। अगर यह पाया जाता है कि उस ऑडियो में पैसे मांगने वाला व्यक्ति वार्ड नंबर 40 की पार्षद का पति है तो उच्च नेतृत्व को कार्रवाई के लिए अवगत कराया जाएगा. उन्होंने कहा, किसी पार्टी का कोई नेता क्या कह रहा है इससे कुछ फर्क नहीं पड़ता। मेयर पहले ही कह चुके हैं कि किसी भी तरह का अवैध निर्माण बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। कई अवैध निर्माण तोड़े जा चुके हैं। जुर्माना लगाया गया है। किसी को छूट नहीं दी जाएगी।


Leave a Reply