ASANSOLधर्म-अध्यात्म

Krishna Prasad ने दो मंदिरों का पुनरोद्धार कार्य शुरू कराया, 5 और 6 मई को अखंड हरिनाम संकीर्तन और जागरण

बंगाल मिरर, आसनसोल : विश्व शांति व कल्याण हेतु और सुख शांति के लिए शिल्पांचल के विशिष्ट समाजसेवी सह व्यवसायी कृष्णा प्रसाद के सौजन्य से दोमहानी रेलवे कॉलोनी उपर पाड़ा शिव मंदिर में श्रीश्री 24 घंटा अखंड हरिनाम संकीर्तन और जागरण का आयोजन आगामी 5 और 6 मई को आयोजित किया जाएगा। इसकी तैयारी  जोर शोर से की जा रही है। इसके साथ ही उन्होंने दो मंदिरों के पुनरोद्धार का कार्य शुरू कराया। दोमाहनी रेलवे कालोनी उपरपाड़ा स्थित शिव मंदिर तथा कल्ला स्थित हरि मंदिर के पुनरोद्धार का कार्य शुरू कराया।

मौके पर कृष्णा प्रसाद ने कहा कि विश्व शांति व कल्याण और सुख शांति के लिए श्रीश्री 24 घंटा अखंड हरिनाम संकीर्तन महायज्ञ (24 घंटा व्यापी) 5 मई से शुरू होगा। इस अवसर पर सर्वप्रथम कल्ला प्रभु छठ घाट से गाजे-बाजे व झांकियों के साथ विराट कलश यात्रा निकाली जाएगी। कलश यात्रा में 2100 महिलाएं शामिल होंगी। विराट कलश यात्रा कल्ला प्रभु छठ घाट से शुरू होने के पहले यज्ञाचार्य व अन्य विद्वानों के मंत्रोच्चारण के बीच कलश में जल भरा जाएगा। तत्पश्चात पुन: कलश यात्रा यज्ञ स्थल के लिए प्रस्थान करेगी। उसके बाद यज्ञ मंडप में अग्नि प्रवेश व वेदी पूजन के साथ श्रीश्री 24 घंटा अखंड हरिनाम संकीर्तन शुरू होगा।

दूसरे दिन 6 मई को अष्टयाम संकीर्तन का समापन पूर्णाहुति व हवन के साथ संपन्न होगा। वहीं संध्या के समय इस्कॉन मंदिर के भजन मंडली के द्वारा प्रभु के इच्छा तक जागरण किया जाएगा। श्रद्धालुओं के बीच महाप्रसाद वितरण और भंडारा का भी आयोजन किया जाएगा। इसे लेकर अभी से तैयारी शुरू कर दी गई है। 2100 महिलाओं को एक समान साड़ी दिया जाएगा। 2100 कलरफुल कलश और नारियल का ऑर्डर दिया गया है। धार्मिक कार्यक्रम को सफल करने के लिए ली क्लब सहित अन्य सामाजिक संस्था अपना सहयोग कर रहे है। धार्मिक कार्यक्रम को सफल करने के लिए शिल्पांचल के आसनसोल और आसपास क्षेत्रों में माइकिंग की जाएगी।

Leave a Reply