ASANSOL

Krishna Prasad समाज को संगठित करने का बीड़ा लेकर बढ़ रहे आगे, सामाजिक के साथ ही धार्मिक कार्यों पर विशेष जोर

बंगाल मिरर, आसनसोल : समाज को संगठित कर स एकजुट करने, शिक्षित करने, जरूरतमंदों की मदद करने और समाजसेवा करने के साथ धार्मिक कार्यों में लगातार शिल्पांचल के विशिष्ट समाजसेवी, व्यवसायी सह धार्मिक प्रवृत्ति के धनी कृष्णा प्रसाद आगे बढ़ रहे है। लगातार शिल्पांचल में सक्रिय दिख रहे है। कृष्णा प्रसाद अपने उद्देश्यों को लेकर सक्रिय भूमिका निभा रहे है। धार्मिक, सामाजिक और अन्य क्षेत्रों में उनकी बहुमुखी प्रतिमा को लेकर शिल्पांचल में चर्चा का विषय बन गया है। सोमवार कृष्णा प्रसाद दिन भर सामाजिक और धार्मिक कार्यों में अपना समय व्यतीत किया। सबसे पहले कृष्णा प्रसाद आसनसोल उत्तर विधानसभा क्षेत्र के बागबंदी गांव पहुंचे। जहां चार दिवसीय अखंड हरिनाम संकीर्तन का समापन के मौके पर खिचड़ी भोग का कार्यक्रम में पहुंचे। मौके पर कृष्णा प्रसाद को ग्राम वासियों ने भव्य स्वागत किया। वहीं कृष्णा प्रसाद ने श्रद्धालुओं को खुद अपने हाथों से खिचड़ी भोग परोसा।

वहीं गांव के लोगों ने उक्त जगह पर एक शेड निर्माण का आग्रह किया। उन्होंने आश्वासन दिया कि बहुत जल्द शेड का निर्माण शुरू करा देंगे। वहीं गांव में एक जीर्ण शीर्ण अवस्था में पड़ी वर्षो पुरानी काली मंदिर का जीर्णोधार करने का आश्वासन दिया। उसके बाद बागबांदी गांव के युवाओं ने चंदा संग्रह कर बजरंगबली मंदिर का निर्माण कार्य शुरू किया था। उन्होंने बजरंगबली मंदिर के अधूरे कार्य को देखकर कहा कि मंदिर का निर्माण कार्य आपलोग शुरू करिए। बाकी मंदिर का निर्माण कार्य करवा देंगे। उसके बाद बागबंदी गांव में गायत्री परिवार वालों से मिले। आर्थिक अभाव के कारण गायत्री मंदिर निर्माण कार्य अधर में लटका हुआ है।

कृष्णा प्रसाद गायत्री मंदिर में पूजा अर्चना कर गायत्री परिवार वालों को वादा किए कि आपलोग मंदिर निर्माण कार्य चालू कीजिए। गायत्री मंदिर निर्माण में बाकी जितना खर्च होगा। उसे पूरा करने का आश्वासन दिया। बागबंदी गांव से निकलने के बाद दुर्घटना में घायल मथुरा प्रसाद से मिलकर उन्हें जल्द स्वस्थ होने की कामना किया। वहीं धादका में एक कैंसर पीड़ित मरीज से मिले। उसके इलाज में सहयोग करने का आश्वासन दिया।

Leave a Reply