ASANSOL

हिंदू राष्ट्र के लिए सभी सनातनी एक हो : कृष्णा प्रसाद

कृष्णा प्रसाद के पास करीब 200 मंदिरों के जीर्णोद्धार के लिए आया आवेदन

बंगाल मिरर, आसनसोल: शिल्पांचल के विशिष्ट समाजसेवी, व्यवसायी सह धार्मिक प्रवृत्ति के धनी कृष्णा प्रसाद शिल्पांचल में लगातार मंदिरों के जीर्णोद्धार समेत विभिन्न सामाजिक एवं धार्मिक कार्य जोर-शोर से कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अब तक विभिन्न हिस्सों से करीब 200 मंदिरों के जीर्णोद्धार को लेकर आवेदन आया है।दोमोहनी रेलवे कॉलोनी स्थित बजरंगबली मंदिर का परिदर्शन कुछ दिन पहले मैंने अपनी टीम के साथ किया था और मंदिर के जीर्णोद्धार की बात की थी।
जैसा कि वादा किया तो निभाना तो पड़ेगा ही और जीर्णोद्धार का कार्य ठीक दिनांक 22 मई 2023 से शुरू भी करवा दिया गया मेरे द्वारा। बहुत जल्द भव्य भगवान बजरंगबली जी का मंदिर हम सब देखेंगे दोमोहनी रेलवे कॉलोनी में।

“मै सिर्फ़ बोलने में नही करने में विश्वास रखता हूं”


पांडेश्वर विधानसभा अंतर्गत जाम्बाद कोलियरी बेनियाडीह ग्राम में मां पार्वती जी की मूर्ति खंडित हो गई थी। जिसकी सूचना मुझे कुछ दिन पहले गांव के सदस्यों ने आ कर दी और निवेदन किया की मंदिर में नए मूर्ति की स्थापना और करीब 5500 श्रद्धालुओं के लिए खिचड़ी भोग नर नारायण सेवा करने का और मैंने इस आदेश का पालन किया और आज गांव के सदस्यों को मां पार्वती भगवान गणेश भगवान कार्तिक की मूर्ति दी और साथ में श्रद्धालुओं के खिचड़ी भोग के लिए सामग्रियां आज दिनाँक 22 मई 2023 को दी।

शिल्पांचल के विशिष्ट समाजसेवी, व्यवसायी सह धार्मिक प्रवृत्ति के धनी कृष्णा प्रसाद से मिले ध्रुवडांगा इलाके के पूर्णिया तालाव क्षेत्र में स्थित मां मनोकामना शीतला माता मंदिर कमेटी के कुछ बुजुर्ग लोगों ने ने कृष्णा प्रसाद से आग्रह किया कि यहां 1972 से शीतला माता का मंदिर था। मंदिर की अवस्था बदहाल हो गया है। मंदिर को जीर्णोद्धार के लिए कृष्णा जी से बोला गया था। उसके बाद कृष्णा प्रसाद मंदिर का दौरा किया। उन्होंने मंदिर कमेटी के लोगों से बात की। इसके बाद कृष्णा प्रसाद ने घोषणा किया कि इस मंदिर का जीर्णोद्धार अत्यंत आवश्यक है।

यहां पर प्रतिमाएं जीर्ण शीर्ण अवस्था में है। इसलिए बहुत जल्द इस मंदिर का जीर्णोद्धार करवाएंगे। उन्होंने कहा कि यहां पर हर साल दुर्गा पूजा का आयोजन होता है। इसलिए इस साल के दुर्गा पूजा से पहले वह इस मंदिर का जीर्णोद्धार करवाने का प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि उनको पूरा भरोसा है कि मां दुर्गा के आशीर्वाद से वह अपने मनोरथ में सफल अवश्य होंगे। वहीं उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि जितने भी सनातन धर्मावलंबी हैं। वह एकजुट होकर सनातन धर्म के प्रचार प्रसार को बढ़ाए। उन्होंने कहा कि बाबा बागेश्वर धाम धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जैसे महापुरुष भी अब हिंदू राष्ट्र की बात करने लगे हैं। इसके लिए आवश्यक है कि इस देश के सभी सनातनी एकजुट हो तभी यह सपना साकार हो सकता है। उन्होंने कहा कि उनके पास अभी तक लगभग 200 से ज्यादा मंदिरों के जीर्णोद्धार के लिए अनुरोध आया है। वह धीरे-धीरे हर मंदिर का जीर्णोद्धार अवश्य करेंगे।

इसके लिए वह प्रत्येक मंदिर में अपने इंजीनियर भेज कर स्थिति का रिपोर्ट लेंगे। रिपोर्ट के आधार पर काम शुरू कर दिया जायेगा। वहीं उन्होंने कहा कि हमारे ऋषि मुनि महात्मा संत समाज ही हमारे असली शक्ति है, जिनको हम गंगासागर मेला या कुंभ मेले में देखते हैं। आवश्यकता है तो इस संत समाज को उचित सम्मान देने की और यही उनका लक्ष्य है कि सनातन धर्मावलंबी एक हो।

Leave a Reply