West Bengal

Mamata Banerjee की हुंकार ईंट का जवाब पत्थर से देंगे

निर्दलीय के खिलाफ भी होगा एक्शन, बीजेपी, सीपीएम, कांग्रेस के खिलाफ एकजुट होकर लड़ना होगा

बंगाल मिरर, कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ,(Mamata Banerjee) ने साफ कहा कि पंचायत चुनाव में निर्दलीय खड़ा होने वाले टीएमसी नेताओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। चुनाव के बाद उन्हें पार्टी में वापस नहीं लिया जाएगा। ममता बनर्जी शनिवार को पार्टी नेताओं के साथ पंचायत चुनाव की तैयारियों को लेकर बैठक की। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में मुकाबला कांग्रेस, माकपा और भाजपा गठबंधन के खिलाफ है। विपक्षी पार्टियों के विरोध का कड़ा जवाब दिया जाएगा। पार्टी नेताओं के साथ बैठक में ममता बनर्जी ने कहा, “मैंने 2011 में कहा था कि मैं बदलाव चाहती हूं, बदला नहीं। मैं आज 2023 में यह कह रही हूं कि विरोध होगा तो विरोध होगा। सीपीएम एक घटिया पार्टी है। सभी कुछ भूला दिया है।”

उन्होंने कहा कि साल 2003 के चुनाव में टीएमसी के 70 कार्यकर्ता मारे गए थे। बैठक के बाद संवाददाताओं को संबोधित करते हुए टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी और प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा कि चुनाव के दौरान खड़े हुए निर्दलीय उम्मीदवार की पार्टी वापस नहीं आएगी। निर्दलीय खड़े हुए पार्टी नेताओं से नामांकन वापस लेने की अपील की गई है।

22 जून से तृणमूल करेगी चुनाव प्रचार शुरू


उन्होंने कहा कि तृणमूल 22 जून से पंचायत चुनाव के लिए प्रचार शुरू करेगी। नबज्बार मॉडल के तर्ज पर घर, बाजार और चाय की दुकानों में जाकर चुनाव प्रचार किया जाएगा। उन्होंने कहा, वे अपना नामांकन वापस लें और उन लोगों का समर्थन करें जिन्हें पार्टियों ने मैदान में उतारा है। हमें बीजेपी, सीपीएम, कांग्रेस के खिलाफ एकजुट होकर लड़ना होगा।” उन्होंने कहा कि जब पंचायत चुनाव हो जाएगा, तो वे दिल्ली जाएंगे और 100 दिन के काम के लिए पैसे मांगने सहित कई मुद्दों पर 10 लाख लोगों के साथ विरोध करेंगे। केंद्रीय बल आए या न आए, तृणमूल कांग्रेस को इसकी परवाह नहीं है। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों चुनाव आयुक्त मीरा पांडेय ने पंचायत चुनाव में केंद्रीय बलों को उतारा था, लेकिन फिर भी क्या हुआ था। उस समय में भी चुनाव के दौरान लोगों की जान गई थी। केंद्रीय बलों के आने के बाद भी हमने पिछले पंचायत चुनाव, विधानसभा चुनाव में शानदार नतीजे हासिल किए हैं।

दिल्ली से भाजपा का होगा सफाया


उन्होंने कहा कि 2023 के चुनाव में लोग पंचायतों में बीजेपी को पूरी तरह धो डालेंगे। 2023 में पंचायत चुनाव में तृणमूल बीजेपी को पूरी तरह से हरा देगी और 2024 में तृणमूल और ममता बनर्जी बीजेपी को केंद्र से पूरी तरह बाहर कर देंगी। उन्होंने कहा कि आईएसएफ का बीजेपी से गहरा नाता अब सामने आया है। आईएस के काम को बीजेपी की कठपुतली समझा जा रहा है। नौशाद सिद्दीकी इस वॉट्सऐप चैट को लेकर लोगों को गुमराह कर रहे हैं।

Leave a Reply