PANDESWAR-ANDAL

हरिपुर के टीएमसी और सीपीएम प्रार्थी पर ईसीएल से एनओसी न लेने का आरोप, भाजपा ने की शिकायत

बंगाल मिरर, हरिपुर : हरिपुर ग्राम पंचायत के टीएमसी और सीपीएम प्रत्याशी के खिलाफ भाजपा प्रत्याशी ने ईसीएल महाप्रबंधक तथा चुनाव आयोग से शिकायत की है। इस संबंध में इन दोनों से संपर्क न होने के कारण उनका पक्ष नहीं लिया जा सका। हरिपुर शिवमंदिर निवासी भाजपा प्राथीब्रजमोहन चौरसिया ने कहा है कि हरिपुर पंचायत की 14 नंबर संसद से तृणमूल के प्रत्याशी गोपीनाथ नाग तथा इसी संसद से माकपा के प्रत्याशी अभिजीत कुंडू चुनाव लड़ रहे हैं। दोनों ही सोनपुर बाजारी प्रोजेक्ट के कमचारी हैं। उन्होंने चुनाव लड़ने के लिए ईसीएल प्रबंधन से कोई अनापत्ति प्रमाण पत्र नहीं लिया है।

उन्होंने कहा कि बिना अनापत्ति प्रमाण पत्र के स्वशासी निकाय का चुनाव लड़ना लोक उपक्रम कंपनियों के कमचारियों की राजनीतिक गतिविधियों पर लगनेवाली रोक से संबंधित गाइड लाइन (डीपीई/गाइडलाइन/11(एफ) 7) का उल्लंघन है। उन्होंने अपने पत्र में इस गाइड लाइन का मूल प्रति की प्रतिलिपि भी संलग्न की है। उन्होंने इस मामले में महाप्रबंधक के स्तर से उचित कारवाई करने की मांग की है। पत्र की प्रतिलिपि पांडेश्वर के बीडीओ तथा जिलाशासक सह जिला निर्वाचन अधिकारी को भी भेजी गई है।

वहीं इसके पहले  प्रदेश भाजपा महिला मोर्चा नेत्री चैताली तिवारी ने पंचायत चुनाव में नियमों के हो रहे उलंघन को लेकर जिला अधिकारी को एक शिकायत की है। उन्होंने शिकायत में जिला अधिकारी को संज्ञान में देते हुए कहा कि पश्चिम बर्दवान के कई बीडीओ ने ईसीएल कर्मचारियों को अपने नियोक्ता से एनओसी लिए बिना पंचायत चुनाव में नामांकन दाखिल करने की अनुमति दी है जो कानून के स्थापित सिद्धांतों के विपरीत है। यहां बता दें कि ये सभी गैरकानूनी काम रूलिंग तृणमूल कांग्रेस को फायदा पहुंचाने के लिए किए गए हैं। उन्होंने कहा कि ऊपर बताए गए तथ्यों के तहत  आपसे विनम्र अनुरोध करती हूं कि आप इस मामले को देखें और अपनी ओर से आवश्यक कदम उठाएं।

Leave a Reply