KULTI-BARAKAR

चालक की तबीयत बिगड़ी मौत, यात्रियों से भरी मिनी बस टकराई दीवार से

बगाल मिरर, कुल्टी : ( Minibus Accident In Lachhipur ) बस चलाते समय बीमार पड़ने से ड्राइवर की मौत हो गई। वहीं यात्रियों से भरी मिनी बस अनियंत्रित होकर सड़क किनारे दीवार से टकरा गई। सड़क दुर्घटना पश्चिम बर्दवान जिले के आसनसोल के कुल्टी थाने के नियामतपुर फांड़ी के लच्छीपुर चौराहे के पास जीटी रोड पर रविवार दोपहर करीब दो बजे हुई. मिनी बस का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। जिस दीवार से मिनी बस टकराई, वह भी टूट गई। रानीगंज-डिसरगढ़ मार्ग पर इस मिनी बस में 28 यात्री सवार थे। हालांकि, इस घटना में कोई भी यात्री घायल नहीं हुआ। मृत मिनीबस चालक की पहचान आसनसोल के रानीगंज थाना क्षेत्र के रानीगंज स्कूल पाड़ा निवासी रंजीत बाउरी (52) के रूप में की गयी है। यूनियन नेता राजू अहलूवालिया ने हादसे के लिए बस मालिकों को दोषी ठहराया।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, दोपहर करीब दो बजे रानीगंज-डिसरगढ़ मार्ग पर आसनसोल से एक मिनी बस कुल्टी की ओर जा रही थी. कल्ट के नियामतपुर फांड़ी के लच्छीपुर मोड़ के पास जीटी रोड पर चलते समय मिनी बस के चालक रंजीत बाउरी की तबीयत अचानक खराब हो गई। जिसके बाद मिनी बस नियंत्रण खो बैठी और सड़क किनारे स्थित राजेश कुमार गुप्ता के घर की दीवार से जा टकरायी. बस के पहिए हाइड्रेन में फंस गए। लेकिन मिनी बस बड़ा हादसा होने से बच गई.

खबर पाकर नियामतपुर फाड़ी की पुलिस और ट्रैफिक गार्ड पुलिस आ गये। बस के चालक को बेहोशी की हालत में नियामतपुर चौकी पुलिस ने स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। वहां से उसे आसनसोल जिला अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. बाद में खबर पाकर बस चालक के परिजन आसनसोल जिला अस्पताल पहुंचे.
खलासी जमुरिया निवासी जयराम पासवान ने बताया कि लच्छीपुर फाटक पार करने के बाद ड्राइवर ने मुझे बताया कि तबीयत खराब लग रही है. फिर उसने मिनीबस को धीमा कर दिया। लेकिन बस रोकने से पहले ही वह बेहोश होकर गिर पड़ा. इसके बाद बस सड़क के किनारे एक गड्ढे को पार कर गई और एक घर की दीवार से टकरा गई। खलासी ने बताया कि बस में 28 यात्री सवार थे।
जिस घर की दीवार से मिनी बस टकराई, उसके मालिक राजेश कुमार गुप्ता ने बताया कि मेरे घर की दीवार बन रही थी. दोपहर होने के कारण कारीगर भोजन करने चले गये। फिर ये हुआ। मुझे खबर मिली. दीवार क्षतिग्रस्त हो गयी है. पुलिस प्रशासन ने मुझे नुकसान की भरपाई करने का आश्वासन दिया।
इस घटना के कारण जीटी रोड पर कुछ देर के लिए यातायात बाधित हो गया. बाद में पुलिस मिनी बस को नियामतपुर फाड़ी ले गयी और इलाके की स्थिति सामान्य हो गयी. 

Leave a Reply