PANDESWAR-ANDAL

Durgapur Airport कार्गो सेवाएं जल्द

बंगाल मिरर, एस सिंह :  पश्चिम बर्दवान जिले के अंडाल स्थित दुर्गापुर एयरपोर्ट या काजी नजरूल इस्लाम एयरपोर्ट पर इस महीने के आखिरी दिनों या  अगस्त की पहली तारीख से कार्गो सेवाएं शुरू होने जा रही हैं. आसनसोल शिल्पांचल में कई व्यापारी संगठनों या वाणिज्य मंडलों ने इस सेवा के शुभारंभ पर खुशी व्यक्त की है।

फोस्बेकी ( फेडरेशन ऑफ साउथ बंगाल चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ) के अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद खेतान ने कहा, हमने संगठन की ओर से कई बार संबंधित विभाग को आवेदन दिया था। हम इस फैसले से बहुत खुश हैं.’ इससे न सिर्फ आसनसोल औद्योगिक क्षेत्र बल्कि आसपास के जिलों और व्यापारियों को भी काफी फायदा होगा. आसनसोल चैंबर ऑफ कॉमर्स के महासचिव शंभूनाथ झा ने कहा कि इस औद्योगिक क्षेत्र में, खासकर आसनसोल उपमंडल के विभिन्न ब्लॉकों और शहर में कई छोटे व्यापारी और फैक्ट्री मालिक हैं, जो बाहर से माल आयात करते हैं। अब वे इस माल को सेवा के माध्यम से ला सकते हैं। इससे उन्हें फायदा होगा.

आसनसोल और फोस्बेकी के व्यवसायी सचिन रॉय ने कहा कि इससे न केवल आसनसोल या इस जिले, बल्कि पड़ोसी राज्य झारखंड के जामताड़ा और आसपास के इलाकों के व्यापारियों को भी फायदा होगा. उनका कारोबार भी बढ़ेगा. आयात और निर्यात दोनों बढ़ेंगे.अंडाल एयरपोर्ट के प्रभारी अधिकारियों में से एक कैलास मंडल ने कहा कि यह सेवा 31 जुलाई या पहली अगस्त को लॉन्च की जाएगी. इसके लिए सबकुछ लगभग तैयार है.3

Leave a Reply