ASANSOL-BURNPUR

SAIL ISP : IISCO को-ऑपरेटिव चुनाव में इंटक को बड़ा झटका !

इंटक समर्थित 21, बीएमएस के 10 प्रत्याशी जीते

बंगाल मिरर, एस सिंह, बर्नपुर : IISCO को-ऑपरेटिव चुनाव में इंटक को बड़ा झटका। सेल आईएसपी के सबसे बड़े को-ऑपरेटिव चुनाव में इंटक को बड़ा झटका लगता दिख रहा है। पिछले चुनाव में जहां भारी बहुमत के साथ बोर्ड गठन इंटक समर्थित प्रतिनिधियों ने किया था। वहीं इस बार के चुनाव में स्थिति बदल गई है। सेल आईएसपी के मिल्स में इंटक को बड़ा झटका लगा है। यहां के 5 सीटों में से इस बार इंटक समर्थित सिर्फ एक प्रत्याशी को जीत मिली, वहीं तीन सीटों पर बीएमएस तथा एक पर टीएमसी समर्थित प्रत्याशी जीते हैं। यहां सिर्फ इंटक के मनीष प्रसाद ने ही जीत दर्ज की। चुनाव परिणाम के बाद इंटक कार्यालय में विजयी प्रत्याशियों के साथ बैठक की

माना जा रहा है कि वेतन समझौते, नाइट अलाउंस को लेकर कर्मियों में आक्रोश का नतीजा इस चुनाव में देखने को मिला। वहीं इंटक की आपसी गुटबाजी भी हावी रही, पिछले बार के सचिव गोधन सिंह और ओम प्रकाश सिंह से इंटक ने दूरी बनाई वहीं दोनों ने ही जीत दर्ज कर ली। दूसरी ओर अन्य यूनियनों ने इस बार जोरदार तरीके से माहौल बनाया था।

43 में 41 सीटों पर चुनाव हुए। इसमें 21 सीटें इंटक समर्थित प्रत्याशी, 10 पर बीएमएस, सीटू 5, निर्दलीय 4 तथा टीएमसी के 2 प्रत्याशी जीते हैं। एक सीट पर मतदान नहीं हुआ, वहीं एक सीट पर इंटक निर्विरोध जीती थी। इंटक नेता हरजीत सिंह ने कहा कि बोर्ड गठन दावा पेश करेंगे, क्योंकि सबसे अधिक सीटें इंटक समर्थित प्रत्याशी जीते हैं। चुनाव के दौरान मुद्दों से भटकाया गया। कर्मियों को गुमराह किया गया, लेकिन इंटक हमेशा श्रमिकों के हित के लिए काम करती आई है करती रहेगी।

Leave a Reply