ASANSOL

Asansol : मेयर साहब नन्हे – मिस्टर से बचाइए अरुण शर्मा ने लगाई गुहार

आसनसोल बाजार में सरेआम अवैध निर्माण का आरोप

बंगाल मिरर, आसनसोल: आसनसोल के जीटी रोड के किनारे स्थित महावीर स्थान सेवा समिति के सचिव अरुण शर्मा ने कहा कि जिस घर में उनका जन्म हुआ है वह घर आज उनके हाथ से छीना जा रहा है उन्होंने कहा कि जीटी रोड के किनारे अरुण ट्रंक स्टोर नाम की उनकी एक दुकान है इस दुकान की जिम्मेदारी फिलहाल उनकी पत्नी ने संभाल रखा है उन्होंने कहा कि इस दुकान के पीछे के घर में उनका जन्म हुआ उनका परिवार इस घर में बीते 100 वर्षों से रहता आ रहा है वह लोग इस घर में किराएदार हैं जिसकी रसीद भी उनके पास है लेकिन अब उस घर को उनसे छीना जा रहा है ।

उन्होंने कहा कि उस भवन के तीन कमरों में उनका परिवार रहता था उन्हीं तीन कमरों में से एक कमरे में उनका जन्म हुआ था लेकिन उस भवन के मालिक गोविंद शर्मा ने दो व्यक्तियों नन्हे और मिस्टर को कथित तौर पर यह मकान बेच दिया हालांकि अरुण शर्मा का दावा है कि उस मकान के सभी हिस्सेदार इस मकान को बेचने पर राजी नहीं है उन की पांच बहने हैं जिन्होंने इस बिक्री पर अपनी लिखित स्वीकृति नहीं दी है अरुण शर्मा ने कहा कि किसी एक भवन या जायदाद के सभी हिस्सेदार अगर उसे बेचने पर राजी ना हो तो उसकी रजिस्ट्री कैसे हो सकती है

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि नन्हे खान और मिस्टर खान उस भवन को तोड़कर जो नई बिल्डिंग बना रहे हैं उसका प्लान भी उनके पास नहीं है जब उन्होंने इन दोनों से प्लान मांगा तो अरुण शर्मा का कहना है कि उन्होंने कहा कि उनको कोई भवन बनाने के लिए किसी प्लान की आवश्यकता नहीं है अरुण शर्मा का कहना है कि वह सिर्फ इतना चाहते हैं कि बाजार के जो नियम है उसके मुताबिक उनको उनके तीन कमरे फिर से बना कर दे दिए जाएं इसके लिए जो भी राशि उनको देनी है वह देने को राजी हैं लेकिन उनको उस घर से बेदखल किया जाए क्योंकि उस घर के तीन कमरों को वह अभी भी अपने रोजमर्रा कीजरूरत के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं और अगर उनसे यह तीन कमरे छीन लिए गए तो वह बहुत बड़ी समस्या में आ जाएंगे।

उन्होंने कहा कि इस बारे में उन्होंने नन्हे और मिस्टर से दो बार बैठक भी की है लेकिन वह अपनी इस बात पर अड़े हुए हैं कि अरुण शर्मा को वह तीन कमरे खाली करने पड़ेंगे । इसके साथ ही अरुण शर्मा ने आरोप लगाया कि कोर्ट से उस भवन के एक और हिस्सेदार कमलेश शर्मा ने इंजंक्शन जारी करवाया है लेकिन इसके बावजूद भी वहां पर निर्माण कार्य चल रहा है।

इसे लेकर आज अरुण शर्मा ने मेयर विधान उपाध्याय से मुलाकात की और सारी परिस्थिति से उनको अवगत कराया मेयर ने निगम के अधिकारियों को वहां भेज कर फिलहाल के लिए निर्माण कार्य पर स्टॉप आर्डर लगवा दिया है इसके साथ ही अरुण शर्मा ने बताया कि उन्होंने इस मामले की शिकायत आसनसोल दक्षिण थाने में भी की है क्योंकि अरुण शर्मा का कहना है कि जब भी वह उन्हें खान और मिस्टर खान से बातचीत करने जाते हैं तो वह 10 15 लड़कों को बुला लेते हैं जिससे कभी भी कोई अप्रिय घटना घट सकती है इसी चीज से बचने के लिए उन्होंने पुलिस से भी गुहार लगाई है

किरायेदार मांग रहे 60 लाख : मिस्टर

वहीं मिस्टर खान का कहना है जिस भवन को लेकर बात कही जा रही है। अभी तक उन्होंने उसे खरीदा ही नहीं है। उस पूरे भवन का यह एक चौथाई हिस्सा है। जबकि तीन चौथाई हिस्सा उन्होंने खरीदा है। इस एक चौथाई हिस्से के मालिक हीरालाल शर्मा है। उनसे अभी सिर्फ एग्रीमेंट किया गया है। यह लोग उस तीन कमरे के लिए 60 लाख की मांग कर रहे हैं। जबकि उनका कहना है कि जब वह इस संपत्ति को खरीदेंगे तब मकान मालिक और किरायेदार को सामने रखकर बात करेंगे, जो भी समझौता होगा तब वह भुगतान कर खरीदेंगे। अभी उस हिस्से को खरीद ही नहीं रहे हैं तो यह विवाद क्यों किया जा रहा है।

Leave a Reply