ASANSOL

Asansol : 22 घंटे बाद मिला गारूई नदी में डूबे युवक का शव

बंगाल मिरर, आसनसोल : आसनसोल के रेलपार में दोस्तों के साथ नहाने के दौरान गारुई नदी में एक युवक डूब गया था घटना मंगलवार सुबह करीब 11 बजे आसनसोल नॉर्थ थाना अंतर्गत ोलपार के नया महल्ला में सिद्दीकी ब्रिज के पास हुई। घटना के करीब 22 घंटे बाद बुधवार सुबह करीब 9 बजे पश्चिम बर्दवान जिला प्रशासन के आपदा प्रबंधन समूह की बचाव टीम ने स्पीडबोट को नीचे उतारा और उसी स्थान से युवक का शव बरामद किया. पुलिस तुरंत उसे पोस्टमार्टम के लिए आसनसोल जिला अस्पताल ले गई। नया मुहल्ला निवासी गारूई नदी में डूबने वाले युवक का नाम मो आकिब उर्फ ​​शादाब खान (21) है. इस घटना से इलाके में तनाव फैल गया. इससे क्षेत्रवासियों में आक्रोश पैदा हो गया। उन्होंने आसनसोल नगर निगमम और जिला प्रशासन के खिलाफ आक्रोश जताया. बुधवार की दोपहर आसनसोल जिला अस्पताल में युवक के शव का पोस्टमार्टम किया गया.

मालूम हो कि मंगलवार की सुबह ग्यारह बजे के बाद  आकिब उर्फ ​​सादाब खान अपने दो दोस्तों के साथ आसनसोल  वार्ड संख्या 25 व 29 के नया मोहल्ला इलाके में सिद्दिकी ब्रिज के पास गारुई नदी में नहाने गये थे. अचानक तीनों नदी के पानी में डूबने लगे। दोनों दोस्त किसी तरह बाहर निकले। लेकिन  आकिब नदी में डूब गया. खबर सुनते ही इलाके के लोग नदी के आसपास जमा हो गये. आसनसोल नॉर्थ थाने की पुलिस आयी. सबसे पहले इलाके के लोग नदी में उतरे और युवक की तलाश शुरू की. फिर आसनसोल नगर निगम के कर्मी आये. बाद में पश्चिम बर्दवान जिला प्रशासन आपदा प्रबंधन समूह की बचाव टीम आयी. उन्होंने नदी में स्पीडबोट उतारी और तलाश शुरू कर दी. लेकिन नदी में भारी मात्रा में कचरा जमा होने के कारण काम में बाधा आ रही थी. मंगलवार रात तक युवक का पता नहीं चल सका था। बुधवार सुबह से फिर तलाश शुरू हुई। आखिरकार सुबह करीब 9 बजे आकिब की जमी हुई लाश उसी जगह मिली, जहां युवक डूबा था। स्वाभाविक रूप से, उस समय वहां मौजूद युवक के पिता रिक्शा चालक फ़िरोज़ खान उर्फ ​​मो. बारिक  फूट-फूट कर रोने लगे।

मंगलवार सुबह आसनसोल के कांग्रेस पार्षद एसएम मुस्तफा, कांग्रेस नेता शाह आलम, प्रसेनजीत पुइतंडी इलाके में पहुंचे थे। उनका आरोप है कि हादसे के कई घंटे बाद प्रशासन रेस्क्यू करने पहुंचा. आसनसोल पूर्णिगम के अधिकारी भी काफी देर से आये हैं.
कांग्रेस नेतृत्व और क्षेत्रवासियों का कहना है कि युवक के परिवार में से एक को नौकरी और आर्थिक सहायता दी जाए। उनके अनुसार कहा जा रहा है कि वोट आने पर गारूई नदी को सुधार दिया जायेगा. खूब प्लानिंग की गई है. लेकिन हकीकत में कुछ हुआ है या नहीं, ये आज की गारुई नदी का स्वरूप देखकर समझा जा सकता है. इस मांग को लेकर अगले 21 अगस्त को फिर आसनसोल पूर्णिगम का घेराव किया जायेगा. वही पीस इंडिया के फिरोज खान एफके और प्रदीप प्रसाद भी पहुंचेथेऔर राहत कार्य का जायजा लिया।

Leave a Reply