ASANSOL

Asansol : शपथ ग्रहण में गायब रहे एक सदस्य, दो विधायक भी नहीं आए

बंगाल मिरर, आसनसोल : तृणमूल कांग्रेस ने पश्चिम बर्दवान जिला परिषद का पद फिर से अपने कब्जे में किया। वहीं जिला परिषद के अध्यक्ष फिर विश्वनाथ बाउरी को बनाया गया है। वहीं उपाध्यक्ष पद पर विष्णुदेव नोनिया उर्फ निराला को दायित्व दिया गया है। हालांकि शपथ ग्रहण के दौरान तृणमूल की गुटबाजी देखने को मिली जिला परिषद के सभी 18 सीटों पर तृणमूल कहीं प्रत्याशी जीते हैं लेकिन पदनाम मिलने से नाराज एक सदस्य शपथ ग्रहण में शामिल नहीं हुए इस कारण 17 सदस्यों ने शपथ लिया वही समारोह से दो विधायक नदारद रहे चर्चा है कि यह दोनों विधायक मनपसंद पदाधिकारी ना मिलने से नाराज हैं हालांकि तृणमूल कांग्रेस गुटबाजी से इंकार कर रही है।

इस बारे में पश्चिम बर्दवान जिला तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष नरेंद्र नाथ चक्रवर्ती ने कहा कि पार्टी आलाकमान के निर्देश पर विश्वनाथ बावरी को अध्यक्ष और विष्णु देव नोनिया को उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई है। उन्होंने कहा कि उनको पूरी उम्मीद है कि यह दोनों अपने दायित्वों का बहुत अच्छे से पालन करेंगे। जिला परिषद के माध्यम लोगों की सेवा करेंगे। उन्होंने कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हमेशा चाहते हैं कि विभिन्न जनप्रतिनिधियों द्वारा लोगों की सेवा की जा सके और राज्य सरकार की जन कल्याणकारी परियोजनाओं को लोगों तक पहुंचा जा सके।

उन्होंने कहा कि पश्चिम बर्दवान एक नया जिला है अभी तक सारे कार्यालय पर यहां पर नहीं बन पाए हैं। लेकिन मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, मंत्री मलय घटक, मंत्री प्रदीप मजूमदार, मेयर विधान उपाध्याय तथा अड्डा चेयरमैन तापस बनर्जी और जिला परिषद पदाधिकारी के समन्वय से इस जिला में विकास के कार्यों को आगे लेकर जाना होगा। उन्होंने कहा कि यहां पर कोई गुटबाजी नहीं है और सभी को एकजुट होकर जनता के लिए काम करना है। यही एकमात्र लक्ष्य है।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कुछ महीनो बाद लोकसभा के चुनाव हैं और जिला परिषद की अगर बात करें तो इस जिला में आने वाले दो लोकसभा केंद्रों पर टीएमसी आगे है। उनको पूरी उम्मीद है कि 2024 के लोकसभा चुनाव में आसनसोल के साथ-साथ दुर्गापुर, वर्धमान सीट पर भी टीएमसी की ही जीत होगी। मौके पर शपथ समारोह में डीएम एस अरुण प्रसाद, जमुरिया के विधायक हरेराम सिंह, उपमेयर अभिजीत घटक, एडीएम जनरल संजय पॉल सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply