ASANSOL

ERMC की मांग पहले MP, MLA पर लागू हो न्यू पेंशन स्कीम

बंगाल मिरर, आसनसोल : शुक्रवार को नई पेंशन स्कीम के विरोध में और पुरानी पेंशन स्कीम को फिर से लागू करने के समर्थन में आज ईस्टर्न रेलवे मेंस कांग्रेस की तरफ से आसनसोल रेलवे स्टेशन पर विरोध प्रदर्शन किया गया इस संबंध में यूनियन नेता एस चट्टोपाध्याय और रामप्रसन्न घोष ने कहा कि सरकारी कर्मचारियों के लिए केंद्र की मोदी सरकार द्वारा न्यू पेंशन स्कीम लाई गई है,  यह स्कीम पहले देश में एमएलए एमपी जनप्रतिनिधियों से इस न्यू पेंशन स्कीम शुरू की जाए , हम लोग न्यू पेंशन स्कीम को नहीं मानते हैं, और अगर मोदी सरकार ने यह न्यू पेंशन स्कीम बंद नहीं की तो 2024 में  रेलकर्मी  एक भी वोट नरेंद्र मोदी को नहीं देंगे , ।

केन्द्र सरकार द्वारा एक के बाद एक मजदूर विरोधी नीति को थोंपा जा रहा है। रेलवे को निजीकरण किया जा रहा है और नए लोगों की सरकारी नौकरियां नहीं हो रही है,। केंद्र सरकार सरकारी कर्मचारियों का शोषण कर रही है।  न्यू पेंशन स्कीम वापस नहीं ली गई तो देश भर में बड़ा आंदोलन होगा।

इस बारे में संगठन के नेता बी ठाकुर ने बताया कि रेलवे की तरफ से फैसला लिया गया है कि 2004 के बाद रेलवे में जो कर्मचारी भर्ती होंगे उनको न्यू पेंशन स्कीम के तहत पेंशन दी जाएगी ईस्टर्न रेलवे मेंस कांग्रेस इसका विरोध करता है उनकी मांग है कि 2004 के बाद जो कर्मचारी भर्ती होंगे उनको भी पुरानी पेंशन स्कीम के तहत पेंशन दी जाए किसी मांग को लेकर आज सिर्फ आसनसोल नहीं हावड़ा लिलुआ सियालदह सहित विभिन्न स्टेशनों पर विरोध है प्रदर्शन किया जा रहा है संगठन के नेताओं की एक ही मांग है की नई पेंशन स्कीम के बजाय पुरानी पेंशन स्कीम लागू करनी होगी आज के विरोध प्रदर्शन के दौरान संगठन के चारों शाखाओं के पदाधिकारी गण उपस्थित थे इस मौके पर गुप्ता जी राजू प्रसाद बीके सिंह मदन झा पिंटू श्रीवास्तव विपिन चटर्जी आदि उपस्थित थे

Leave a Reply