DURGAPUR

Durgapur बड़े नर्सिंग होम पर बच्चा बदलने का सनसनीखेज आरोप

बंगाल मिरर, दुर्गापुर : ( Durgapur News ) नवजात को बदलने का सनसनीखेज आरोप लगा है। दुर्गापुर के एक निजी अस्पताल के खिलाफ एक दंपति पुलिस के पास पहुंचे। कथित तौर पर उनका बच्चा बदल दिया गया है।बच्चे की मां ने भी धमकी दी है कि अगर उसका बच्चा तुरंत वापस नहीं किया गया तो वह आत्महत्या कर लेगी।

मालूम हो कि महिला का नाम नरगिस बानो है। वह दुर्गापुर के नईमनगर का रहने वाली है। फिलहाल शादी के बाद  पटना में रहती हैं। गर्भवती होने पर वह अपने पिता के घर दुर्गापुर आई थी। उनका इलाज दुर्गापुर के एक निजी अस्पताल में चल रहा था. वहां 10 जुलाई को उसने बच्चे को जन्म दिया। निश्चित समय के बाद वह बच्चे को लेकर घर आ गई। जन्म के 26 दिन बाद बच्चे की मां ने अस्पताल के खिलाफ विस्फोटक शिकायत की। बताया जा रहा है कि बच्चा बदल दिया गया है।

परिवार ने दावा किया कि जन्म के बाद बच्चे का ब्लड ग्रुप एबी पॉजिटिव था। लेकिन बाद में अस्पताल में बच्चे के हाथ का टोकन बदल गया. जब अस्पताल को सूचित किया गया तो उन्होंने कहा कि टोकन किसी तरह बदल गया है। लेकिन नरगिस बानो को इस बात पर कोई शक नहीं था. बाद में बच्चे के ब्लड ग्रुप की बाहरी जांच की जाती है तो पता चलता है कि वह एबी पॉजिटिव नहीं है। इतना ही नहीं, परिवार का दावा है कि बच्चे की लंबाई भी बदल गई है. इसके बाद परिवार अस्पताल के खिलाफ पुलिस के पास पहुंचा. हालांकि, अस्पताल की ओर से डॉक्टर प्रबीर मुखोपाध्याय ने कहा, ”शिकायत बेबुनियाद है. एक बच्चे का ब्लड ग्रुप 6 महीने से लेकर 2 साल तक बदल सकता है। इसमें कुछ भी असामान्य नहीं है।” पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

Leave a Reply