PURULIA-BANKURAWest Bengal

Hamara Sankalp : Purulia में 2 शिक्षा में सहयोग केंद्र खोला

बंगाल मिरर, एस सिंह : पुरुलिया जिले में 26 अगस्त 2023 को 22वां और 23वां शिक्षा में सहयोग केंद्र खोला गया। हमारा संकल्प ने पुरुलिया जिले के बालिटोडा गांव और पचचंदपुर गांव, मधुकुंडा में दो शिक्षा में सहयोग केंद्र खोले हैं।
यह पहल निस्संदेह क्षेत्र के ग्रामीण छात्रों की शिक्षा पर महत्वपूर्ण सकारात्मक प्रभाव डालेगी।
यह जानना आश्चर्यजनक है कि शिक्षा में सहयोग केंद्रों के उद्घाटन में श्री राजीव कुमार – कार्यकारी निदेशक सेल – आईएसपी, बर्नपुर, श्रीमती मुनमुन राय (एचएस महिला समिति की अध्यक्ष) सहित व्यक्तियों के इतने समर्पित और उत्साही समूह ने भाग लिया। मोहम्मद असलम खान (हमारा संकल्प सहायक सचिव), श्रीमती मौ दास (महिला समिति की संयुक्त सचिव), श्रीमती ललिता प्रसाद प्रसाद (समन्वयक), श्री मनोज प्रसाद श्री बिक्रम पासवान, श्री दीपेन साहा, श्री रिंकू दास, श्री अरिजीत धीबर , श्री कौशिक सरकार पापाई, श्री दीनबंधु साहा और साथ ही मधुकुंड केंद्रों के शिक्षक। उनकी उपस्थिति ग्रामीण छात्रों को मूल्यवान शैक्षिक संसाधन प्रदान करने की उनकी प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है। यह सहयोगात्मक प्रयास निस्संदेह समुदाय में सकारात्मक बदलाव लाएगा।



हमारा संकल्प के संस्थापक, क्षेत्रीय पीएफ आयुक्त कोलकाता अजय कुमार सिंह ने “हमारा संकल्प शिक्षा में सहयोग” केंद्र के महत्व पर विस्तार से प्रकाश डाला। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि केंद्र शिक्षा के माध्यम से वंचितों को सशक्त बनाने के लिए सामूहिक समर्पण का प्रतीक है। केंद्र का महान मिशन ज्ञान की प्यास वाले लेकिन उचित सुविधाओं तक सीमित पहुंच वाले लोगों को गुणवत्तापूर्ण शैक्षिक संसाधन, सलाह और मार्गदर्शन प्रदान करने के इर्द-गिर्द घूमता है। यह शैक्षिक निवेश एक उज्जवल भविष्य की ओर मार्ग प्रशस्त करने की शक्ति रखता है, जहाँ ज्ञान बाधाओं को तोड़ता है और जीवन में परिवर्तनकारी परिवर्तन लाता है।

Leave a Reply