ASANSOL

Asansol : टोटो चालकों में मारपीट, बरसे लात -घूसे, वीडियो वायरल

टोटो की समस्या बन रही नासूर, प्रशासन कुंभकर्णी नींद में

बंगाल मिरर, आसनसोल :  शिल्पांचल में टोटो की समस्या नासूर बनती जा रही है। लेकिन प्रशासन सबकुछ जानकर भी अंजान है। जनता को हो रही परेशानी से बेखबर है। प्रशासन की बेपरवाही का खामियाजा आम जनता भुगत रही है। वहीं आए दिन हविभिन्न रूटों पर ऑटो और टोट चालकों के बीच टकराव और मारपीट भी होती है। तो कहीं कहीं  बस रूटों पर भी सवारी उठाने को लेकर बस कर्मियों के साथ भी इनकी मारपीट हो चुकी है। कल रात तो टोटो चालक आपस ही में भिड़ गये। फिर क्या था जमकर लात- घूसे बरसे।

शनिवार की रात निगम गेट के सामने टोटो चालक यात्री  को लेकर आपस में भिड़ गए। दो धड़ों में बंटे टोटो चालकों ने आपस में जमकर मारपीट की। सूचना पाकर मौके पर पुलिस पहुंची। मामला को शांत कराया। गौरतलब है कि आसनसोल नगर निगम के सामने स्टेशन रोड पर दर्जनों टोटो खड़े रहते हैं। यह टोटो कभी स्टेशन तो कभी रेलपार के विभिन्न इलाकों में जाते हैं और आसनसोल नगर निगम के सामने से यात्री उठाते है। अक्सर यात्री उठाने को लेकर इन चालकों के बीच बहस बढ़ जाती है। टोटो की संख्या इतनी ज्यादा हो गई है कि यात्रियों को बैठाने को लेकर अक्सर चालकों में तीव्र प्रतिद्वंदिता देखी जाती है।

यात्री को लेकर इन चालकों के बीच मारपीट हो जाती है। वहीं बड़े आश्चर्य की बात है कि आसनसोल नगर निगम के बड़े अधिकारी और पदाधिकारी रोज इन चीजों को देखते है। लेकिन फिर भी इसके ऊपर कोई कार्रवाई नहीं होती है। आसनसोल नगर निगम मोड़, आसनसोल दक्षिण थाना से कुछ ही दूरी पर है। इसके बावजूद यहां पर जिस तरह से बड़ी संख्या में टोटो चालक रोड जाम करके खड़े रहते हैं और यात्रियों को उठाने के लिए आपस में बहस यहां तक की मारपीट तक करते हैं। आसनसोल स्टेशन के आसपास का  भी यही हाल है। जिसके कारण सुबह कार्यालय आनेवालों को काफी परेशानी होती है।

टोटो चालकों की इन हरकतों की वजह से आम इंसान को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। लोगों का बस इतना ही कहना है कि यह मार्ग भेद महत्वपूर्ण मार्ग है। यह स्टेशन जाने का रास्ता है। अक्सर इन परेशानियों की वजह से लोगों को ट्रेन पकड़ने के लिए स्टेशन जाने में देर हो जाती है। इनका कहना है कि रोज-रोज की इन परेशानियों को दूर किया जाए और टोटो चालकों पर लगाम लगाया जाए। लाख टके का सवाल है कि कुंभकर्णी नींद में सोये प्रशासन की टोटो के मुद्दे पर कब नींद खुलेगी।

Leave a Reply