ASANSOL

Asansol : आज शहर में चलेगा अभियान

बंगाल मिरर, आसनसोल : आज आसनसोल नगर निगम में बोर्ड मीटिंग चेयरमैन अमरनाथ चटर्जी की अध्यक्षता में हुई। बैठक में मेयर विधान उपाध्याय दोनों उप मेयर वसीम उल हक अभिजीत घटक एमएमआईसी गुरदास चटर्जी सुब्रत अधिकारी अधिकांश पार्षद उपस्थित थे । शुरूआत में दिवंगत व्यक्तियों की याद में शोक व्यक्त किया गया इसके बाद आसनसोल के विकास को लेकर कई मुद्दों पर चर्चा हुई इस बारे में जानकारी देते हुए अमरनाथ चटर्जी ने कहा कि बैठक में सबसे प्रमुख था आने वाले त्योहारों के सीजन में आसनसोल नगर निगम क्षेत्र के लोगों को नागरिक सुविधा प्रदान करने पर जोर दिया गया।

इन त्योहारों के मौसम में आसनसोल नगर निगम क्षेत्र में रहने वाले लोगों को किसी प्रकार की असुविधा न हो खासकर बिजली पानी और सड़क की सुविधा सुचारू रूप से बनी रहे यह सुनिश्चित करने के लिए सभी पार्षदों को कहा गया उन्होंने कहा कि आसनसोल बिजली विभाग द्वारा शहर में हर जगह पर खुदाई का काम किया जा रहा है जिससे आने जाने वाले लोगों को काफी परेशानियां हो रही हैं आज की बैठक में यह फैसला हुआ कि जहां भी यह खुदाई का काम किया जा रहा है

वहां के स्थानीय पार्षद की यह जिम्मेदारी होगी कि वह रास्ते की मरम्मत करवाएं ताकि त्योहारों के मौसम में किसी को कोई परेशानी ना हो वही आसनसोल शहर के अंदर फुटपाथ को रहागीरों के लिए सुचारू बनाने के लिए कल से नगर निगम के मेयर विधान उपाध्याय के नेतृत्व में आसनसोल नगर निगम की एकउच्च स्तरीय टीम निकलेगी जो फुटपाथ के व्यवसाययों को समझाएगी कि वह इस तरह से अपना व्यापार करें ताकि किसी को भी किसी प्रकार की असुविधा न हो ।

उन्होंने कहा कि फुटपाथ के जो व्यापारी प्लास्टिक या अन्य किसी चीज से फुटपाथ को घेर लेते हैं उनसे अनुरोध किया जाएगा कि वह उन चीजों को हटा ले वही कुलटी में नगर निगम के एक कर्मचारी द्वारा 87 लाख रुपए के गबन के मामले में एफआईआर दर्ज करने की बात कही गई है । वही मेयर विधान उपाध्याय ने भी आज की बैठक को लेकर कहां की आज की बैठक में लोगों को और बेहतर ढंग से नागरिक सुविधा प्रदान करने को लेकर चर्चा हुई और फुटपाथ को लोगों के लिए सुचारू बनाने के लिए कल से नगर निगम की तरफ से अभियान चलाया जाएगा इसके साथ ही ।

उन्होंने कहा कि बिजली विभाग द्वारा जगह-जगह पर रास्तों की जो खुदाई करके रखी गई है उसे पर भी चर्चा हुई और पार्षदों को कहा गया कि वह अपने-अपने क्षेत्र में रास्तों की मरम्मत के लिए सक्रिय हो और इस कार्य में बिजली विभाग को भी सम्मिलित किया जाएगा

चेम्बर सचिव शम्भू नाथ झा ने कहा‌ कि आसनसोल चेम्बर आफ कामर्स के द्वारा बार बार लिखे गये खत का असर दिखने लगा है आसनसोल में । आसनसोल नगर निगम के पदाधिकारी उतर पड़े हैं मैदान में । चेम्बर हर तरह से निगम को मदद करने को प्रस्तुत। नगर निगम के मेयर के साथ ही साथ मीडिया का भी आभार प्रकट किया किसी जरूरी काम से बाहर रहने के कारण आज नगर निगम के साथ नहीं जा पाने पर दुखः जताया उन्होंने । उन्होंने कहा आसनसोल के उन्नति के लिए हर पल नगर निगम के साथ था और रहूंगा । उन्होंने आशा व्यक्त की कि अब फुटपाथ की समस्या का जल्द हल निकल आयेगा ।

Follow the Bengal Mirror News channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029Va4tx854CrflJ6Dd781J

Leave a Reply