ASANSOL

Loksabha Election 2024 की प्रशासनिक तैयारियां शुरू, 1500 से अधिक वोटर वाले बूथ होंगे विभाजित

बंगाल मिरर, एस सिंह, आसनसोल : चुनाव आयोग ने लोकसभा 2024 चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी है। कल पश्चिम बर्धमान के नए जिला शासक के साथ इस जिले के सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ सर्वदलीय बैठक की ।बैठक में चुनाव सेल प्रभारी मनमोहन भट्टाचार्या, टीएमसी नेता प्रबोध राय अभिनव मुखर्जी, कांग्रेस पार्षद एसएम मुस्तफा, प्रसेनजीत पुईतंडी सीपीएम से मनोज दत्ता, तापस मुखर्जी, भाजपा और आप के प्रतिनिधि आदि उपस्थित थे।

इस बारे में जानकारी देते हुए कांग्रेस नेता प्रसेनजीतपुईतंडि ने कहा कि आज नया जिला शासक के साथ सर्वदलीय बैठक हुई इस बैठक में सभी दलों के प्रतिनिधि गण उपस्थित थे यहां पर यह फैसला हुआ कि आने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जिन बुथों पर मतदाताओं की संख्या 1500 से ज्यादा हो जाएगी उन बुथों को  दो भागों में विभाजित किया जाएगा 1 नवंबर से नए मतदाता सूची पर काम शुरू होगा उसमें जिन बुथों पर 1500 से ज्यादा मतदाता होंगे उन बुथों को अलग कर दो बुथ बनाए जाएंगे वही आज की बैठक में नए जिला शासक से सभी दलों के प्रतिनिधियों का परिचय  भी हुआ कांग्रेस नेता ने कहा कि राजनीति के रस्साकशी तो अपनी जगह पर है लेकिन चुनाव को सुचारू रूप से संपन्न करवाने के लिए राजनीतिक दलों द्वारा प्रशासन के साथ हर संभव सहयोग किया जाएगा

बैठक में शामिल टीएमसी प्रतिनिधि अभिनव मुखर्जी ने कहा कि डीएम ने बताया कि जिस बूथ पर 1500 से अधिक मतदाता हैं। वहां विभाजन कर एक और सहायक बूथ बनाया जायेगा। प्रशासन ने ऐसे बूथों को चिन्हित किया है। लोकसभा चुनाव में इसी आधार पर मतदान होगा।

Leave a Reply