ASANSOL-BURNPUR

SAIL ISP : को-ऑपरेटिव में इन, इंटक से आउट !

विक्षुब्धों को निकाला इंटक के व्हाटसएप ग्रुप से, 24 को बैठक

बंगाल मिरर, एस सिंह, बर्नपुर : SAIL ISP : को-ऑपरेटिव में इन, इंटक से आउट ! सेल इस्को को-ऑपरेटिव के चुनाव के शुरूआत के बाद बोर्ड गठन होने तक इंटक के बीच उठे बवंडर ने सारा ताना बाना पलट दिया है। एक ओर इंटक के विक्षुब्धों ने बीएमएस और आईएनटीटीयूसी के समर्थन से बोर्ड आफ डायरेक्टर बनाया तो इसके चंद मिनटों में ही उन्हें इंटक के व्हाटसएप ग्रुप से बाहर का रास्ता दिखाया गया। हालांकि उनका दावा है कि वह लोग इंटक में ही हैं। इधर आगामी 24 सितंबर को इंटक की महत्वपूर्ण बैठक बुलाई गई है। जहां विक्षुब्धों को यूनियन से निकालने की आधिकारिक घोषणा की जा सकती है।

उल्लेखनीय है कि पिछले बोर्ड में गोधन सिंह इंटक समर्थित प्रत्याशी थे। उन्हें महासचिव भी बनाया गया था। लेकिन इस बार आधिकारिक तौर पर उन्हें इंटक समर्थित प्रत्याशी नहीं बनाया गया था। उनके साथ कुछ और लोग बगावत कर इंटक समर्थित उम्मीदवारों के खिलाफ लड़े। वह लोग जीते भी और अब बीएमएस तथा आईएनटीटीयूसी के साथ मिलकर निदेशक मंडली भी बना ली।

आज को-ऑपरेटिव बोर्ड बनने के तुरंत बाद ही इंटक व्हाट्सएप ग्रुप से गोधन सिंह, ओम प्रकाश सिंह और दिलीप यादव को रिमूव ( निकाल ) दिया गया।वहीं संतोष कुमार झा भी यूनियन के निर्देश के विरूद्ध जाकर पदाधिकारी बने हैं। जिसके बाद से विवाद और गहराता दिख रहा है। इसके बाद से इंटक के दो धड़ों में बंटने के कयास लगाये जा रहे हैं।

ग्रुप से हटाये जाने पर गोधन सिंह ने कहा कि वह इंटक में ही हैं और रहेंगे। वह गलत और अन्याय के खिलाफ आवाज उठाते रहेंगे। वहीं दूसरी ओर इंटक के वरिष्ठ नेता बिजय सिंह ने कहा कि यूनियन में सब ठीक है। आगामी 24 सितंबर को बैठक बुलाई गई है। वहां आधिकारिक फैसला बताया जायेगा। उन्होंने कहा कि जो बीएमएस के साथ है वह इंटक में कैसे रह सकता है।

Leave a Reply