ASANSOL

Asansol Utsav 2023 : 24 नवंबर से, बैठक में आयोजन की रूपरेखा

बंगाल मिरर, आसनसोल : ( Asansol Utsav 2023 ) हर साल की तरह इस साल भी आसनसोल उत्सव कमिटी द्वारा आसनसोल उत्सव की तैयारी शुरू करदी गई है।। आसनसोल उत्सव एक ऐसा आयोजन है जिसका आसनसोल के  लोगों को साल भर इंतजार रहता है । यही कारण है की आसनसोल उत्सव कमिटी द्वारा इसको पिछले साल से और बेहतर करने को लेकर प्रस्तुति में कोई असर नहीं छोड़ी जा रही है ।  बैठक को लेकर  बोरो चेयरमैन अनिमेष दास ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए कहा कि आसनसोल उत्सव कमेटी की बैठक में फैसला हुआ की 24 नवंबर से 3 दिसंबर तक आसनसोल उत्सव मनाया जाएगा यहां पर देश-विदेश के तकरीबन डेढ़ सौ स्टाल लगाए जाएंगे यहां पर कई सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे ।  इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आने वाले उत्सव के दौरान आगजनी की घटना को रोकने पर  सबसे ज्यादा ध्यान  दिया जाएगा

मंत्री के साथ आसनसोल उत्सव को लेकर हो रही बैठक में यह भी बताया गया कि इस मौके पर आसनसोल में अपनी प्रारंभिक शिक्षा ग्रहण करनेवाली प्रसिद्ध अभिनेत्री शर्मिला टैगोर से भी इस महोत्सव में लाने के लिए संपर्क करने की बात चल रही है। इसके अलावा कहा जा रहा है कि सौरव गांगुली की पत्नी मशहूर डांसर डोना गांगुली से भी संपर्क करने की कोशिश हो रही है। कई लोगों ने आसनसोल उत्सव के उद्घाटन समारोह में सौरव गांगुली को भी आमंत्रित करने का प्रस्ताव बैठक में रखा गया। इस मुद्दे पर भी आयोजकों द्वारा विचार किया जा रहा है। गायक और राज्य मंत्री बाबुल सुप्रिया, गायक नचिकेता के अलावा कई कलाकारों से संपर्क किया जा रहा है। 

कमेटी के संयुक्त सचिव अनिमेष दास ने कहा कि यह एक प्रारंभिक बैठक थी। क्या किया जा सकता है इसकी योजना मंत्री मलय घटक को बता दिया गया है। विभिन्न कार्यों से जुड़े लोगों और कलाकारों से संपर्क किया जाएगा। इस संबंध में अभी तक कुछ भी तय नहीं हुआ है। अगली बैठकों में अंतिम रूपरेखा तय होगी। वहीं कोलकाता के कलाकारों के साथ-साथ स्थानीय कलाकार भी सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से अपनी प्रस्तुति देंगे और अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे। इस बैठक में आसनसोल के डिप्टी मेयर अभिजीत घटक, सांस्कृतिक विभाग मेयर परिषद गुरुदास उर्फ राकेट चट्टोपाध्याय, दीपक तलापात्रा, मनोज रजक, चंद्र शेखर कुंडू आदि उपस्थित थे।


Leave a Reply