ASANSOL

Dengue In Asansol : 13 वार्ड संवेदनशील

राज्य नगर विकास विभाग के अध्यक्ष सचिव ने स्थिति नियंत्रित करने के लिए दिए आवश्यक निर्देश

बंगाल मिरर, आसनसोल : आसनसोल नगर निगम में डेंगू को लेकर एक बैठक हुई। इसमें राज्य के नगर विकास विभाग के अतिरिक्त सचिव जॉली चौधरी के नेतृत्व में दो चरणों में बैठक की गई इस दौरान विभिन्न पक्षों को लेकर स्थिति की समीक्षा की गई नगर निगम के जो 13 संवेदनशील वार्ड चिन्हित किए गए हैं वहां एक्शन प्लान बनाकर कार्य करने का निर्देश दिया गया ताकि 10 अक्टूबर के अंदर वहां डेंगू को लेकर कुछ ठोस कार्रवाई की जा सके।

इस बैठक में आसनसोल के मेयर विधान उपाध्याय, उपमेयर वशिमुल हक, मेयर परिषद सदस्य गुरदास चटर्जी, सुब्रत अधिकारी, दिव्येंदु भगत एवं दुर्गापुर नगर निगम के प्रतिनिधि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी आदि उपस्थित थे। इस दौरान नगर निगम जिला प्रशासन स्वास्थ्य विभाग और पुलिस सभी को मिलकर संयुक्त रूप से इससे निपटने का निर्देश दिया गया

इसके बारे मे जानकारी देते हुए उपमेयर वशिमुल हक ने कहा कि शुक्रवार डेंगू को लेकर एक जरूरी बैठक हुई। मौके यह फैसला हुआ की डेंगू को रोकने के लिए जो भी जरूरी होगा वह किया जाएगा। इसके लिए कर्मियों को उपलब्ध कराने से लेकर वाहनों को उपलब्ध कराना सबकुछ किया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जो घर काफी दिनों से बंद पड़ा है। उनको पुलिस की मदद से ताले तुड़वाकर खुलवाए जाएंगे और निर्मल साथी निर्मल बंधु की मदद से उन घरों की साफ सफाई करवाई जाएगी। उन्होंने बताया कि डेंगू की रोकथाम के आसनसोल नगर निगम पूरी तरह से कटिबद्ध है।

Leave a Reply