ASANSOL

West Bengal Weather Updates : बंगाल की खाड़ी में बन रहा निम्न दबाव, दुर्गोत्सव में खलनायक न बन जाये बारिश

बंगाल मिरर, कोलकाता : ( West Bengal Weather Updates ) पूजा दौरान बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव का एक ट्रफ बना हुआ है। षष्ठी तक समुद्र में निम्न दबाव का क्षेत्र बन सकता है. इसके प्रभाव से दक्षिण बंगाल के कुछ इलाकों में नवमी से बारिश की संभावना है। हालांकि, पूजा के दौरान कहीं भी भारी बारिश की संभावना नहीं है। हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।अलीपुर मौसम विभाग ने कहा, मुख्य रूप से हवा उत्तर-पश्चिम दिशा से दक्षिण बंगाल के निचले इलाकों में प्रवेश कर रही है। इसके चलते 20 अक्टूबर तक मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक निम्न दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है। पूजा के अंत में कुछ जिलों में बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग के मुताबिक, बुधवार से अगले रविवार तक दक्षिण बंगाल में कहीं भी बारिश नहीं होगी। अष्टमी तक सभी जगह शुष्क मौसम रहेगा। लेकिन नवमी से मौसम में कुछ बदलाव हो सकता है। कोलकाता के अलावा दक्षिण 24 परगना, उत्तर 24 परगना, हावड़ा, हुगली और पूर्वी मिदनापुर के कुछ हिस्सों में नवमी के दिन बहुत हल्की बारिश होने की संभावना है। दसवें दिन बारिश अधिक होगी।

मौसम विभाग के मुताबिक दशमी के दिन भी ये छह जिले हल्की से मध्यम बारिश से भीग सकते हैं. उस दिन बारिश की 70 से 80 फीसदी संभावना है. शेष दक्षिणी जिलों में दशमी के दिन बादल छाये रह सकते हैं और छिटपुट हल्की बारिश हो सकती है। नवमी में बारिश की संभावना काफी कम (सिर्फ 30-40 फीसदी) है।
बंगाल से मानसून आधिकारिक तौर पर विदा हो चुका है। अगले कुछ दिनों तक बारिश नहीं होगी। तापमान में बदलाव की संभावना भी काफी कम है। अलीपुर के मौसम कार्यालय ने कहा कि कम दबाव के कारण कुछ बारिश हो सकती है।

Leave a Reply