ASANSOLDURGAPUR

Biswa Bangla Sharad Samman 2023 : जिले के 12 कमेटियों को मिला पुरस्कार

बंगाल मिरर, आसनसोल : Biswa Bangla Sharad Samman 2023 : जिले के 12 कमेटियों को मिला पुरस्कार आसनसोल दुर्गापुर विकास प्राधिकरण के मीटिंग हॉल में , शुक्रवार कोपश्चिम बर्दवान जिला शरद सम्मान 2023 का आयोजन किया गया। इसके माध्यम से आसनसोल और दुर्गापुर क्षेत्र के 12 पूजा कमेटियों को पूजा आयोजन के लिए पुरस्कृत किया गया। यहां मंत्री मलय घटक पश्चिम वर्दमान जिला शासक एस पोन्नाबलम आसनसोल दुर्गापुर विकास प्राधिकरण चेयरमैन तापस बनर्जी सहित तमाम प्रशासनिक अधिकारीगण उपस्थित थे ।

इस बारे में जानकारी देते हुए जिला शासक ने कहा कि राज्य सरकार के आई एन सी ए विभाग की तरफ से हर साल की तरह इस साल भी विश्व बांग्ला शारद सम्मान प्रदान किया गया कुल चार विभागों में यह पुरस्कार दिए गए सर्वश्रेष्ठ पूजा सर्वश्रेष्ठ प्रतिमा सर्वश्रेष्ठ मंडप तथा सर्वश्रेष्ठ सामाजिक जागरूकता को लेकर आयोजित पूजा को पुरस्कृत किया गया। हर विभाग में कुल तीन पुरस्कार दिए गए इस तरह से कुल 12 पूजा कमेटियों को पुरस्कृत किया गया



यहां सर्वश्रेष्ठ प्रतिमा, सर्वश्रेष्ठ पंडाल, सर्वश्रेष्ठ पूजा और समाज को जागरूक करने के प्रति सर्वश्रेष्ठ पहल इन चार विभागों में पुरस्कार दिए गए। कुल 12 पूजा कमेटियों को यह पुरस्कार दिए गए जो कि आसनसोल दुर्गापुर क्षेत्र में आते हैं। उन्होंने दुर्गा पूजा के मद्देनजर पश्चिम बर्दवान जिला के सभी निवासियों को शुभकामना दी और कहा कि वह प्रार्थना करते हैं कि सभी के लिए पूजा मंगलमय तरीके से बीते ।

सर्वश्रेष्ठ पूजा आसनसोल के अपकार गार्डन दुर्गा पूजा कमेटी, दुर्गापुर का मारकोनी दक्षिणपल्ली दुर्गा पूजा कमेटी, दुर्गापुर के अग्रणी सांस्कृतिक परिषद, , को दिया गया। सर्वश्रेष्ठ प्रतिमा विभाग में आसनसोल के कल्याणपुर सार्वजनिक दुर्गा पूजा कमेटी दुर्गापुर के बुद्ध विहार सर्वजनिन दुर्गोत्सव सम्मिलनी और दुर्गापुर के उर्वशी सार्वजनीन दुर्गा पूजा कमेटी को दिया गया।।



सर्वश्रेष्ठ मंडप विभाग में आसनसोल के कल्याणपुर के सेक्टर पूजा कमेटी, दुर्गापुर के चतुरंग पूजा कमेटी, और दुर्गापुर के ही फूलझड़ सार्वजनिक दुर्गा पूजा को सम्मानित किया गया। वहीं सर्वश्रेष्ठ समाज जागरूकता फैलाने के लिए आसनसोल का राधानगर रोड एथलेटिक क्लब, दुर्गापुर के नबआरूण सार्वजनिन दुर्गा पूजा और दुर्गापुर के ही सेप्को सार्वजनिन दुर्गा पूजा को पुरस्कृत किया गया।

Leave a Reply