ASANSOL

गुरु नानक जयंती शोभायात्रा के दौरान वार्ड 47 में शिविर

बंगाल मिरर, आसनसोल : गुरु नानक जयंती सिख धर्म के लोगों के लिए बहुत ही पावन पर्व है, जिसे हर साल कार्तिक पूर्णिमा के दिन मनाया जाता है. आसनसोल में गुरु नानक हाई स्कूल से नगर कीर्तन शुरू होकर हटन रोड होते हुए जीटी रोड से होकर रामबंधु तालाब के समीप गुरुनानक नगर में संपन्न हुई। जगह जगह पर विभिन्न संगठनों के द्वारा कैंप का आयोजन किया गया।वार्ड नंबर 47 के पार्षद एवं बोरो चेयरमैन राजेश तिवारी के नेतृत्व में रामधनी मोड़ के पास एक कैंप का आयोजन किया गया। कैंप में चाय पानी बिस्कुट एवं बच्चों के लिए चॉकलेट की व्यवस्था की गई थी। वार्ड के कार्यकर्ताओं ने भी जमकर सहयोग किया।

राजेश तिवारी ने कहा कि यह शोभायात्रा हमारे वार्ड से होकर गुजर रही है इसलिए कार्यकर्ताओं के सहयोग से इस कैंप का आयोजन किया गया है। मानव सेवा ही मनुष्य का पहला धर्म होना चाहिए। पार्षद बनने के बाद सामाजिक कार्यों में हमेशा सहयोग किया है और आगे भी करते रहेंगे। पुष्प सज्जित ट्रक पर आस्था के केंद्र श्री गुरु नानक देव जी का प्रकाश किया गया था इनके सामने हाथों में कृपाण लिए पंज प्यारे पैदल चल रहे थे रास्तों को पानी से खींचा जा रहा था श्रद्धालुओं द्वारा मार्ग को झाड़ू से साफ किया जा रहा था। विभिन्न गुरुद्वारे के कीर्तनी जत्थे श्री गुरु नानक देव जी की पवित्र गुरुवाणी का ढोल मजीरा और हारमोनियम पर पूर्ण भक्ति भाव के साथ गायन कर रहे थे। तृणमूल कांग्रेस की ओर से जिला कार्यालय में भी चाय पानी बिस्कुट चॉकलेट की व्यवस्था की गई थी।

बबुआ दा राजेश तिवारी भानु बॉस शाहिद परवेज सुब्रतो विश्वास एवं सम्राट घोष ने पंच परमेश्वर को माला पहनकर उनका जोरदार ढंग से स्वागत किया। इस अवसर पर वहां पर पार्षद जीतू सिंह सैकड़ो तृणमूल के कार्यकर्ता एवं महिलाएं उपस्थित थी। भानु बोस ने कहा कि ममता बनर्जी की अनुप्रेरणा एवं मंत्री मलय घटक के आदेशानुसार इस कैम्प का आयोजन किया गया। उन्होंने कहा कि तृणमूल हिंदू मुस्लिम सिख इसाई सभी को समान भाव से दिखती है और सभी के पूजा पर्व में अपना सहयोग देती है।

Leave a Reply