ASANSOL

Asansol – Burnpur में 30 घंटे से जारी है आयकर अभियान

बंगाल मिरर, एस सिंह: ( Income Tax Raid In Asansol ) केंद्रीय एजेंसी इनकम टैक्स (आईटी) का आसनसोल और बर्नपुर में कारोबारियों और उनके करीबियों के ठिकानों पर अभियान 30 घंटे बाद भी जारी है। इसके पहले कल राज्य की सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस के पूर्व विधायक सोहराब अली के घर समेत कई जगहों पर छापेमारी की गई थी  बर्नपुर के धरमपुर निवासी  कारोबारी व ठेकेदार सैयद इम्तियाज अहमद के घर व कार्यालय पर बुधवार सुबह सात बजे से आयकर विभाग की छापेमारी शुरू हुई. यह छापेमारी उनके अकाउंटेंट यानी चार्टर्ड अकाउंटेंट और करीबी मित्र बर्नपुर निवासी पंकज अग्रवाल के घर पर भी की गई। पूर्व विधायक के आवास से टीम कल देर रात चली गई। लेकिन इम्तियाज के ठिकानों पर समाचार लिखे जाने तक कार्रवाई जारी थी। वहीं आयकर विभाग के अधिकारी कल सुबह सात बजे आसनसोल शहर के मस्जिद बारी लेन स्थित सबसे बड़े प्रमोटरों और व्यवसायी एवं उद्योगपति महेंद्र शर्मा के घर और कार्यालय पर आये. यह भी पता चला है कि आयकर विभाग के अधिकारी इस कारोबारी के अकाउंटेंट के घर भी गये थे। उनके उषाग्राम स्थित आवास पर भी कार्रवाई जारी है।



इस मुद्दे पर अभी तक तृणमूल कांग्रेस के पूर्व विधायक सोहराब अली और महेंद्र शर्मा की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली. हालांकि, सुबह आयकर विभाग की छापेमारी की खबर मिलने के बाद घर में प्रवेश करते समय सैयद इम्तियाज अहमद ने मीडिया से बात की थी और कहा था कि वह कोलकाता में थे खबर मिलने पर आये हैं वह यहीं पर कहीं जा नहीं रहे

गौरतलब है कि पिछले दो दिनों से आसनसोल औद्योगिक क्षेत्र में काफी ठंड रही है. इसी बीच बुधवार को सर्दी की सुबह इससे पहले कि कोई उठे, सुबह-सुबह केंद्रीय एजेंसी आयकर विभाग के अधिकारी पहुंच गये. आयकर विभाग की टीम में करीब 60 अधिकारी और कर्मचारी हैं. उनके साथ केंद्रीय सेना के करीब 100 जवान हैं. इस ऑपरेशन को लेकर आसनसोल और बार्नपुर शहर में बुधवार सुबह से ही हलचल मची हुई है  बर्नपुर के रहमतनगर में पूर्व विधायक सोहराब अली के घर। सुबह के 5 बजकर 20 मिनट टीम आई थी। रात में करीब 11 बजे टीम वहां से निकली । वहीं इम्तियाज के करीबी सुजीत सिंह के आवास से भी देर रात टीम बाहर निकली। 

Leave a Reply