ASANSOLPANDESWAR-ANDAL

Crime News : शराब कारोबारी पर मिर्च पाउडर फेंक दिनदहाड़े लूटे 4.65 लाख

बंगाल मिरर, चरण मुखर्जी, रानीगंज: बेहद फिल्मी अंदाज में शराब कारोबारी की आंखों में मिर्च पाउडर छिड़क कर लाखों रुपये लूटने की घटना से इलाके में सनसनी फैल गयी है. सोमवार सुबह करीब 11:30 बजे बदमाश गिरोह ने व्यापारी की आंखों में मिर्च पाउडर छिड़ककर करीब 4 लाख 65 हजार रुपये लूट लिए। घटना अंडाल थाना अंतर्गत उखड़ाफाड़ी के वाजपेईमोड़ से सटे इलाके में हुई.
घटना के संबंध में जानकारी है कि उकरा के शराब व्यवसायी तापस मंडल अन्य दिनों की तरह सोमवार को भी दुकान से कैश लेकर बैंक में जमा करने गये थे. उन्होंने कहा कि उनके पास रहता है इसलिए वह हर दिन अलग-अलग रास्ते से बैंक पहुंचते हैं। सोमवार को वह उखरा स्टेट बैंक जाने के लिए दूसरे दिन का रास्ता छोड़कर दूसरे रास्ते से बैंक के लिए निकल गया। उनके दावे के बावजूद बदमाशों ने उनकी दुकान से कुछ दूरी पर ही  हमला कर दिया. उन्होंने ने दावा किया कि जब वह अपना स्कूटर लेकर वाजपेई चौराहे से कुछ दूर जा रहे थे, तभी तीन बदमाशों ने उनकी बाइक रोकी और उनका पीछा किया. तभी गिरोह ने उसकी आंखों और चेहरे पर मिर्च पाउडर फेंक दिया और उसके हाथ से पैसे का थैला छीन लिया। अचानक हुई इस घटना को देखकर हर कोई हैरान रह गया.

दिन में आबादी वाले स्थान पर इस तरह की घटना से इलाके में दहशत फैलना स्वाभाविक है. पुलिस घटना वाले इलाके के सीसीटीवी फुटेज की जांच कर अपराधियों की पहचान करने की कोशिश कर रही है. हालांकि, उखरा के इस इलाके में इस तरह की लूट की घटना पहली नहीं है, इससे पहले भी इलाके में इस तरह की घटना देखने को मिली है, जिसके लिए पुलिस को व्यापक कार्रवाई करनी पड़ी थी. पिछले दिनों इसी इलाके के हथियारबंद लुटेरों ने आसनसोल के बाराबनी सालानपुर इलाके पर हमला किया था. उस समय अपराधी समूह भी वहाँ पकड़ा गया था। इस बार फिर लाखों रुपए की ऐसी चोरी हुई है, पुलिस के पिछले अनुभव के बावजूद पुलिस ऐसी घटनाओं को क्यों नहीं रोक पाई, इसके लिए कई लोग पुलिस की सक्रियता में कमी को जिम्मेदार मान रहे हैं. इस संबंध में कई लोगों ने पुलिस प्रशासन की भूमिका पर भी सवाल उठाए हैं?

Leave a Reply